भाई के नाराज होने पर बहन ने माफी मांगने के लिए लिख डाली 434 मीटर लंबी चिट्ठी, बनाया विश्व रिकॉर्ड

एक भाई को मनाने के लिए केरल की रहने वाली कृष्ण प्रिया ने 434 मीटर लंबी चिट्ठी लिख डाली. इन चिट्ठियों का बंडल लेकर जब वो ऑफिस पहुंची जो उसका वजन 5 किलो निकला.

Krishna Priya with her brother
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 27 जून 2022,
  • अपडेटेड 7:22 PM IST
  • नाराज भाई ने किया ब्लॉक
  • 12 घंटे में पूरी की चिट्ठी

एक बहन का भाई के प्रति प्यार किसी मां के प्यार से कम नहीं होता है. यह शाश्वत है और एक ऐसे एहसास की तरह होता है जो दूरी के साथ बढ़ता जाता है. सोच कर देखिए आज के जमाने में अगर आपको किसी की याद आती है तो आप क्या करते हैं. आप सीधे से अपना फोन उठाते हैं और उस व्यक्ति को कॉल या मैसेज करते हैं. लेकिन अगर हम आपसे कहें कि आज के जमाने में चिट्ठी लिखने का ट्रेंड है वो भी छोटी-मोटी नहीं कई गुना लंबी और चौड़ी तो इस पर आप क्या कहेंगे.

नाराज भाई ने किया ब्लॉक
केरल के इद्दुकी की रहने वाली एक इंजीनियर कृष्णाप्रिया ने अपने भाई के लिए ऐसा कुछ स्पेशल किया जो एक रिकॉर्ड बन गया. दरअसल इस बार वर्ल्ड ब्रदर्स डे पर कृष्ण प्रिया अपने भाई के साथ नहीं थी और अपने बिजी स्ड्यूल की वजह से वो उसे विश करना भी भूल गईं. बहन को ब्रदर्स डे की याद दिलाने के लिए उसके कृष्ण प्रसाद ने कई सारे मैसेज और स्क्रीनशॉट शेयर किए ये दिखाने के लिए कि वो उसे ब्रदर्स डे विश करना भूल गई है जबकि अन्य लोगों ने उसे विश कर दिया है. लेकिन कृष्णाप्रिया उन्हें नहीं देख पाई. इस बात से नाराज उसके भाई ने उसे व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर दिया. भाई ने जब कृष्णाप्रिया को ब्लॉक कर दिया तो उससे माफी मांगने के लिए प्रिया ने इतनी बड़ी चिट्ठी लिखी कि वो वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया.

12 घंटे में पूरी की चिट्ठी
इसके लिए कृष्णा ने 25 मई को उसे लेटर लिखना शुरू किया. कृष्णाप्रिया ने बताया कि पहले तो उसने A4 पेपर शीट पर चिट्ठी लिखनी शुरू की, लेकिन बाद में उसे एहसास हुआ कि इसके लिए उसे और लंबे पेपर की जरूरत है. कृष्णा ने कहा, “मैं एक लंबा कागज चाहती थी, जिसे खरीदने के लिए मैं एक स्टेशनरी की दुकान पर गई, लेकिन मुझे बताया गया कि वहां पर केवल लंबे पेपर रोल उपलब्ध हैं जो बिलिंग पेपर हैं. मैंने 15 रोल खरीदे और उनमें से प्रत्येक पर लिखकर लेटर को 12 घंटे में पूरा किया. इसके बाद सभी रोल्स को पोस्ट ऑफिस ले जाने से पहले एक साथ इकट्ठा करना भी एक चुनौती थी. किसी तरह से जब इसे जोड़कर पोस्ट ऑफिस पहुंचीं तो इसका वजन 5.27 किलो और लंबाई 434 मीटर निकली. पार्सल में चिट्ठी देखने के बाद भाई कृष्ण प्रसाद दंग रह गया. उसने जब कोलकाता के यूनिवर्सल रिकॉर्ड फोरम को लेटर भेजा, तो पता चला कि मैंने रिकॉर्ड बना दिया है.


 

Read more!

RECOMMENDED