Ayodhya: वैलेंटाइन डे के मौके पर सचिन-सीमा ने घर पर करवाया सुंदरकांड पाठ...अब पैदल जाना चाहते हैं अयोध्या, सरकार से मांगी इजाजत

सीमा हैदर भारत आते ही पूरी हिंदू हो गई हैं. कभी उन्हें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा फहराते देखा जाता है तो कभी घर में आरती करते. अब हाल ही में सीमा ने वैलेंटाइन के मौके पर अपने घर में सुंदरकांड करवाया था. सीमा,सचिन के साथ अयोध्या दर्शन के लिए भी जाना चाहती हैं.

Seema- Sachin
मनीष चौरसिया
  • नई दिल्ली,
  • 14 फरवरी 2024,
  • अपडेटेड 7:14 PM IST

वैलेंटाइन डे के दिन सीमा और सचिन ने अपने घर पर सुंदरकांड का पाठ कराया. सीमा कहती हैं कि इस साल अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई है इसलिए हमने आज के दिन सुंदर कांड का पाठ किया है. हम प्रभु श्रीराम से प्रेम करते हैं. सीमा कहती है कि वैलेंटाइन तो हम रोज ही मनाते हैं लेकिन आज हमने सुंदरकांड करने का सोचा और पूरे परिवार के सहयोग से पूजा पाठ कर रहे हैं. हालांकि वैलेंटाइन डे भी हमने सुबह मना लिया था. मैंने सचिन को घड़ी गिफ़्ट की है और सचिन मेरे लिए एक बहुत सुंदर सा सूट लेकर आएं हैं.

मैं पूरी तरह हिंदू हूं - सीमा
सीमा ने अपने हाथ पर मेंहदी से सचिन भी लिखा है. सीमा कहती हैं कि पूजा पाठ अब मेरे जीवन का हिस्सा है. अब मैं पूरी तरह हिंदू हूं और सुबह शाम पूजा भी करती हूं. सीमा ने बताया कि वो राम मंदिर देखने के लिए बहुत एक्साइटेड हैं और सरकार से निवेदन करती हैं कि उन्हें राम मंदिर जाने की इजाजत दी जाए. सीमा के वकील एपी सिंह बताते हैं कि सीमा और सचिन पैदल यात्रा करके राम मंदिर के दर्शन करने जाएंगे. इसके लिए वो परमीशन की सारी प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं. सीमा ने बताया कि एक साल से वो घर से बाहर नहीं निकली हैं. प्यार में इम्तिहान देना पड़ता है और वो आगे भी दूंगी.

भजन गाया था
बता दें कि 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी उससे पहले ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में 17 जनवरी को महाराण प्रताप सेना ने सनातन धर्म जन जागरण यात्रा निकाली थी. इसमें सचिन, सीमा और उनकी वकील एपी सिंह ने भी हिस्सा लिया था. सीमा ने यहां पर एक भजन भी गाया था और उनके बेटे ने हनुमान चालीसा सुनाई थी. 

 

Read more!

RECOMMENDED