UAE: लगा जैकपॉट और बदल गई जिंदगी, तमिलनाडु के इस शख्‍स को घर बैठे 25 सालों तक हर महीने मिलेंगे 5.6 लाख रुपए

तमिलनाडु के रहने वाले मगेश कुमार नटराजन ने अमीरात ड्रा का एफएएसटी-5 ग्रैंड पुरस्कार जीता है. इस जीत से उन्हें अगले 25 वर्षों तक हर माह 25 हजार दिरहम मिलेंगे. 49 वर्षीय नटराजन ने कहा, यह एक अविश्वसनीय पल था जो मेरे जीवन के सबसे सुखद और यादगार दिनों में से एक बन गया.

(प्रतीकात्मक फोटो)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 22 अक्टूबर 2023,
  • अपडेटेड 8:17 PM IST
  • मगेश कुमार नटराजन ने एफएएसटी-5 ग्रैंड पुरस्कार जीता
  • नटराजन 2019 में गए थे सऊदी अरब 

कहते हैं कि भगवान जब देता है तो छप्पर फाड़ के देता है. यह कहावत तमिलनाडु के अलूर के रहने वाले मगेश कुमार नटराजन पर बिल्कुल फिट बैठती है. अब उन्हें हर महीने बिना कुछ किए ही 5.6 लाख रुपए मिलेंगे. यह सिलसिला एक-दो साल नहीं बल्कि अगले 25 सालों तक चलेगा. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर नटराजन ने ऐसा क्‍या किया जो उन्‍हें हर महीने इतनी बड़ी धनराशि मिलने वाली है. आइये हम आपको बताते हैं.

यूएई के बाहर के हैं पहले विनर
दरअसल, मगेश कुमार नटराजन यूएई बेस्ड भारतीय मूल के प्रोजेक्ट मैनेजर हैं. नटराजन ने  शुक्रवार को एक जैकपॉट (एक प्रकार की लॉटरी) जीत लिया, जिससे उन्हें अगले 25 वर्षों तक हर महीने 25 हजार दिरहम मिलेंगे. भारतीय करेंसी में यह राशि 5.6 लाख रुपए से अधिक बैठती है. भारतीय नागरिक नटराजन ने एमिरेट्स ड्रा का FAST-5 ग्रैंड प्राइज अपने नाम किया है. 

एमिरेट्स ड्रॉ के अधिकारियों की कॉल आने पर नटराजन को यकीन हुआ कि वह वास्तव में जीत गए हैं. नटराजन साल 2019 में चार साल के लिए सऊदी अरब गए थे. वहां नौकरी के दौरान लॉटरी में भी किस्मत आजमाते रहे और टिकट लेते रहे. इसी दौरान एक लॉटरी से उनकी किस्मत पलट गई.

समाज के जरूरतमंद लोगों की करूंगा मदद
49 वर्षीय नटराजन ने कहा, यह एक अविश्वसनीय पल था जो मेरे जीवन के सबसे सुखद और यादगार दिनों में से एक बन गया. मुझे अपने जीवन में और अपनी पढ़ाई के दौरान कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा. समाज के कई लोगों ने मेरी पढ़ाई पूरी करने में मेरी मदद की है. अब मेरे लिए समाज को वापस लौटाने का समय है. मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि समाज के  जरूरतमंद लोगों तक मेरी मदद पहुंचे. उन्होंने कहा, मैं अपनी बेटियों के एजुकेशन में इन्वेस्ट करने और अपने परिवार के लिए एक उज्ज्वल भविष्य सुरक्षित करने की भी योजना बना रहा हूं.

भारत से ही है FAST-5 ड्रॉ का पहला विजेता
इससे पहले जुलाई में उत्तर प्रदेश के मोहम्मद आदिल खान को FAST-5 ड्रॉ का पहला विजेता घोषित किया गया था. खान दुबई में एक रियल एस्टेट कंपनी के लिए इंटीरियर डिजाइन सलाहकार के रूप में काम करते हैं. एमिरेट्स ड्रॉ के मैनेजिंग पार्टनर, मोहम्मद बेहरूज़ियन अलावधी के मुताबिक, इतने प्रभावशाली छोटे से वक्त में एक और ग्रैंड प्राइज विजेता मिलना, ग्रैंड प्राइज प्रदान करने में FAST-5 की अद्वितीय रफ्तार की पुष्टि करता है. हमारा दृष्टिकोण 'जस्ट गेम्स' तक सीमित नहीं है, बल्कि हमारा लक्ष्य वैश्विक स्तर पर जितना हो सके अधिक से अधिक जिंदगियों को छूना और बदलना है.

 

Read more!

RECOMMENDED