Skydivers Over Sixty: 60 साल के इन 100 बुजुर्गों ने एक साथ की स्काईडाइविंग, तोड़े दो वर्ल्ड रिकॉर्ड

स्काईडाइवर्स ओवर सिक्सटी" नाम के ओवर सिक्सटी एज ग्रुप ने दो वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. 100 बुजुर्गों के इस ग्रुप ने स्काईडाइविंग में कई फॉर्मेशन बनाए.

60 साल के इन 100 बुजुर्गों ने एक साथ की स्काईडाइविंग, तोड़े दो वर्ल्ड रिकॉर्ड
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 20 अप्रैल 2023,
  • अपडेटेड 4:56 PM IST

अगर आपमें कुछ करने की ललक है तो कोई भी चीज आपके रास्ते का रोड़ा नहीं बन सकती है. 60 साल की उम्र में आमतौर पर इंसान खुद को बूढ़ा महसूस करने लगता है. लेकिन कैलिफोर्निया में एक 60 साल से ऊपर के 100 से अधिक बुजुर्गों के ग्रुप ने स्काईडाइविंग प्रोग्राम में हिस्सा लिया और दो वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़े.

"स्काईडाइवर्स ओवर सिक्सटी" नाम के इस ग्रुप ने बीच हवा में संरचनाएँ बनाईं और दो विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिए. ये एक्सरसाइज आयोजित करने वाले संगठन के अनुसार, 101 जम्पर्स ने अपने चौथे प्रयास में सफलतापूर्वक स्नोफ्लेक फॉर्मेशन का निर्माण किया. 

दक्षिणी कैलिफोर्निया स्काइडाइविंग सर्विस स्काईडाइव पेरिस ने इस कार्यक्रम की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट की और नोट किया कि इस बुजुर्ग स्काईडाइवर्स ने दो विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिए. सेंटर ने अपने पोस्ट में लिखा, "यह @p3skydiving के लिए एक बड़ा सप्ताहांत था क्योंकि उन्होंने एक नहीं बल्कि दो विश्व रिकॉर्ड बनाए. एसओएस (स्काईडाइवर्स ओवर सिक्सटी) ने शनिवार, 15 अप्रैल को 1-पॉइंट 101-वे को पूरा किया और पिछले 2018 में शिकागो में बने 75-वे के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. फिर इन लोगों ने सोचा, कि वहां क्यों रुके? तो फिर ये वापस ऊपर गए और रविवार को 16 अप्रैल को 2-पॉइंट 95-वे पूरा किया. इस सपने को सच करने में मदद करने के लिए आप सभी का धन्यवाद! आप सभी बहुत ही अद्भुत थे."

 

Read more!

RECOMMENDED