चोरों का भी ईमान होता है! पहले चुराई बाइक फिर पसीजा दिल तो 2 दिन बाद ही लौटा दिया...पढ़ें सूरत के इस ईमानदार चोर की कहानी

सूरत शहर के मोटा वराछा इलाके में स्थित मिडिल प्वाइंट नामक बिल्डिंग में परेश भाई पटेल वुडन आर्ट के तहत बने सामान का व्यापार करते हैं. हर रोज की तरह परेश भाई पटेल 9 दिसंबर की सुबह भी अपने ऑफिस पहुंचकर अपनी बाइक बिल्डिंग की पार्किंग में लगा दी.

पार्किंग से चोरी हुई बाइक
gnttv.com
  • सूरत,
  • 14 दिसंबर 2023,
  • अपडेटेड 5:55 PM IST
  • ईमानदार चोर की जिंदादिली 
  • सोशल मीडिया पर पोस्ट पढ़कर चोरी हुई बाइक वापस लौटाया

चोरी की घटनाएं तो आपने बहुत देखी और सुनी होंगी लेकिन गुजरात के सूरत से चोरी की एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे. ये कहानी है सूरत के एक ईमानदार चोर की.

पार्किंग से चोरी हुई बाइक
सूरत शहर के मोटा वराछा इलाके में स्थित मिडिल प्वाइंट नामक बिल्डिंग में परेश भाई पटेल वुडन आर्ट के तहत बने सामान का व्यापार करते हैं. हर रोज की तरह परेश भाई पटेल 9 दिसंबर की सुबह भी अपने ऑफिस पहुंचकर अपनी बाइक बिल्डिंग की पार्किंग में लगा दी. शाम को जब वो घर जाने के लिए ऑफिस से निकले तो उनकी बाइक वहां से गायब थी. इसके बाद परेश पटेल ने पार्किंग में लगे सीसीटीवी फुटेज देखे तो पता चला उनकी बाइक एक शख्स ने चुरा ली है.

फेसबुक पर लिखी इमोशनल पोस्ट
इसके बाद बाइक चोरी के सीसीटीवी फुटेज परेश भाई पटेल ने अपने मोबाइल में लिए और फेसबुक पर चोर को सज्जन पुरुष से संबोधित करते हुए बाइक की चाबी और आरसी बुक ले जाने की इमोशनल पोस्ट लिखी. उन्होंने पुलिस थाने में बाइक चोरी को लेकर शिकायत भी दर्द कराई. जब परेश भाई पटेल की फेसबुकपोस्ट चोर तक पहुंची तो उसने बाइक लाकर उसी जगह पार्क कर दी, जहां से चुराई थी. दोनों की घटानाओं के सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं. 

ईमानदार चोर की जिंदादिली 
चोरी हुई बाइक वापस मिलने पर बाइक के मालिक परेश पटेल ने आजतक को बताया कि ईमानदार चोर की जिंदादिली देखकर उन्होंने पुलिस थाने में की गई एप्लीकेशन वापस ले ली है. उन्हें चोर के खिलाफ अब कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करनी है. जिस वक्त बाइक चोरी हुई थी उस वक्त उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि उनकी चोरी हुई बाइक वापस उन्हें मिल जाएगी. यही वजह थी उन्होंने चोर को बाइक की आरसी बुक और चाबी ले जाने के लिए पोस्ट की थी. उन्हें खुशी इस बात की है कि उनकी सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट चोर तक पहुंच गई और उसने बाइक लौटा दी.

-संजय सिंह राठौर की रिपोर्ट

 

Read more!

RECOMMENDED