Good News: पानी पूरी बेचने वाले को मिला राष्ट्रपति भवन से निमंत्रण, बनेंगे Independence Day के आयोजन का हिस्सा

Independence Day के मौके पर राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाले आयोजन में इस बार कुछ गणमान्य लोगों के साथ-साथ विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों सहित आम नागरिकों को भी आमंत्रित किया गया है.

Representational Image
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 12 अगस्त 2024,
  • अपडेटेड 2:11 PM IST

आंध्र प्रदेश के गुंटूर में रहने वाले पचास वर्षीय मेगावर्थ चिरंजीवी बहुत खुश हैं क्योंकि वह राष्ट्रपति भवन में 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाएंगे और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मेजबान की भूमिका निभाएंगी. दिलचस्प बात यह है कि चिरंजीवी तेनाली में पानी पुरी बेचते हैं. चिरंजीवी को 15 अगस्त को राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाले उत्सव निमंत्रण मिला है. 

पहला लगा फेक कॉल है 
राष्ट्रपति भवन में आमंत्रित किए जाने के कुछ सप्ताह बाद जब उन्हें राष्ट्रपति भवन से फोन आया, तो उन्हें लगा कि यह फेक कॉल है और कोई प्रैंक कर रहा है. लेकिन 1 अगस्त को, जब डाक विभाग के अधिकारियों ने व्यक्तिगत रूप से उन्हें निमंत्रण सौंपा, तो उन्हें समझ आया कि यह झूठ नहीं है. वह शुरू में घबरा गए थे, क्योंकि वह प्रोटोकॉल के बारे में नहीं जानते थे और यहां की भाषा और रीति-रिवाजों के बारे में भी उन्हें नहीं पता. लेकिन उनकी पत्नी और परिवार के सदस्यों ने उन्हें शांत किया. 

क्यों किया गया चिरंजीवी को इनवाइट
मेगावेर्थ चिरंजीवी पिछले 15 सालों से तेनाली में पानी पुरी का कारोबार चला रहे हैं. इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत कुछ समय के लिए 10,000 रुपये, 20,000 रुपये और 50,000 रुपये का ऋण लिया. उन्होंने तुरंत ऋण चुकाया और डिजिटल भुगतान को प्रोत्साहित किया. आम तौर पर, राष्ट्रपति भवन के आयोजन के लिए आमंत्रित लोगों में विभिन्न क्षेत्रों के प्रसिद्ध लोग शामिल होते हैं. हालांकि, पहली बार, डॉक्टरों, कृषि एक्सपर्ट, शिक्षकों, ऊर्जा संरक्षणवादियों, आयुष चिकित्सकों और पीएम आवास योजना, स्वनिधि, विश्वकर्मा और उज्ज्वला योजना जैसी सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों सहित देश भर के आम नागरिकों को निमंत्रण दिया गया है. 

चिरंजीवी का कहना है कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है कि वह व्यक्तिगत रूप से स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेंगे, जिसके बारे में वह रेडियो कमेंट्री सुनते थे और टीवी पर देखते थे. वह बहुत खुश हैं और उनके जैसे सामान्य व्यक्ति को जीवन में एक बार ऐसा अवसर देने के लिए राष्ट्रपति और राष्ट्रपति भवन के आभारी हैं. 

 

Read more!

RECOMMENDED