Free Wine Offer: ये रेस्टोरेंट लोगों को दे रहा फ्री वाइन का ऑफर, पूरी करनी होगी सिर्फ एक शर्त

आप इस रेस्टोरेंट में खाते वक्त तो कम से कम फोन का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. Al Condominio नाम के इस रेस्टोरेंट ने अपने गेस्ट को फोन से दूर करने के लिए सरल लेकिन प्रभावी तरीका अपनाया है.

Free Wine (Getty Images)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 22 अप्रैल 2024,
  • अपडेटेड 12:02 PM IST
  • इटली का ये रेस्टोरेंट लोगों को ऑफर कर रहा फ्री वाइन
  • रखी है सिर्फ ये छोटी सी शर्त

क्या आप भी फोन से ज्यादा देर दूर नहीं रह पाते? क्या आप खाना खाते हुए भी लगातार फोन चेक करते रहते हैं? अगर हां तो इटली के एक रेस्टोरेंट ने फोन से आपको दूर करने के लिए एक अनूठी पहल की है.

फोन से रहना होगा दूर
आप इस रेस्टोरेंट में खाते वक्त तो कम से कम फोन का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. Al Condominio नाम के इस रेस्टोरेंट ने अपने गेस्ट को फोन से दूर करने के लिए सरल लेकिन प्रभावी तरीका अपनाया है. ये रेस्टोरेंट लोगों को मुफ्त में वाइन ऑफर कर रहा है. इसक बदले में आपको सिर्फ एक चीज करनी है, वो ये कि खाना खाने से पहले आपको अपना फोन उन्हें देना होगा.

फोन को बॉक्स में करें लॉक तब मिलेगी वाइन
द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, फोन को रेस्टोरेंट में एंट्री के वक्त ही एक बॉक्स में जमा करना होता है और बॉक्स की चाबी अपने पास रखनी होती है. अगर आप फ्री वाइन क्लेम करना चाहते हैं तो आपको उस बॉक्स की चाबी दिखानी होगी.

लोगों की जिंदगी आसान बनाने की लिए शुरू की गई टेक्नोलॉजी आज एक समस्या बनती जा रही है. हर पांच सेकंड में फोन चेक करने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन कई लोगों को इसकी लत लग चुकी है.

डिजिटल डिस्कनेक्शन के बदले में कस्टमर को मुफ्त आइटम या किसी तरह की छूट देना कोई नया आइडिया नहीं है. दुनिया भर के कई रेस्टोरेंट में इसी तरह के कई प्रोग्राम चलते हैं. द स्ट्रेट्स टाइम्स के मुताबिक सिडनी में कॉन्टैक्ट बार और किचन उन कस्टमर्स को मुफ्त में वाइन का एक गिलास देता है, जो अपना फोन ऑफ करने उस पल को एंजॉय करते हैं. यूके का एक रेस्टोरेंट स्पाइस फ़्यूजन उन लोगों को 20 % ऑफ देता है जो खाते हुए फोन का इस्तेमाल नहीं करते हैं. मुंबई में भी इस तरह के कई रेस्टोरेंट खुले हैं जो लोगों को डिजिटल डिस्कनेक्शन के बदले कुछ न कुछ ऑफर करते हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED