हथिनी का दूध पीने की कोशिश करती तीन साल की बच्ची का वीडियो हुआ वायरल, देखें

असम के गोलाघाट का एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में एक बच्ची को जिसकी उम्र लगभग तीन साल है हाथिनी के साथ खेलते और उसका दूध पीते देखा जा सकता है. बताया जा रहा है कि बच्ची और हाथिनी में काफी अच्छी दोस्ती है. हाथिनी की उम्र 54 साल बताई जा रही है.

Girl tries to drink elephnat milk
gnttv.com
  • गुवाहाटी,
  • 31 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 6:41 PM IST
  • बच्ची और हथिनी के बीच है स्पेशल बॉन्ड
  • नागालैंड में मिली थी बीनू

असम के गोलाघाट का एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में एक बच्ची को जिसकी उम्र लगभग तीन साल है हाथिनी के साथ खेलते और उसका दूध पीते देखा जा सकता है. बताया जा रहा है कि बच्ची और हाथिनी में काफी अच्छी दोस्ती है. हाथिनी की उम्र 54 साल बताई जा रही है. बच्ची का नाम हर्षिता बोरा है और यह हाथी उसके दादाजी ने पाला था, जो नागालैंड में लकड़ी का काम किया करते थे.

हथिनी की सवारी करती है हर्षिता
हर्षिता पूरा दिन हाथी के अगल बगल घूमती रहती है और उसे खिलाने और प्यार करने में सारा समय बिताती है. हथिनी बीनू न केवल छोटी हर्षिता की बात मानती है बल्कि उसे पीठ पर बैठाकर पूरे गांव के चक्कर भी लगवाती है. हाल ही में हर्षिता का वीडियो इसलिए भी वायरल हुआ क्योंकि वो उचक कर हथिनी का दूध पीने की कोशिश कर रही थी.

नागालैंड में मिली थी बीनू
हर्षिता के पिता लोहित बोरा ने इंडिया टुडे को बताया, "मेरे पिता को नागालैंड में बीनू मिली. वह वहां काम करती थी. हालांकि, जब सुप्रीम कोर्ट ने पेड़ों की कटाई पर प्रतिबंध लगा दिया, तो हम नब्बे के दशक की शुरुआत में उसे खोनोमा से वापस ले आए. बीनू ने एक मादा बछड़े को जन्म दिया और एक बार दोनों की चोरी हो गई. बाद में दोनों हमें अरुणाचल प्रदेश के पास सादिया से मिले.”

बच्ची और हथिनी के बीच है स्पेशल बॉन्ड
उन्होंने आगे कहा, कुछ आर्थिक दिक्कतों की वजह से हमें बीनू का बच्चा बेचना पड़ा. बीनू और मेरी बेटी के बीच एक तरह का स्पेशल बॉन्ड है. उसे इस बड़े जानवर से डर नहीं लगता है. आपको इन दोनों को खेलते हुए देखना चाहिए. बीनू उसकी कमांड का हमेशा पालन करती है. एक प्रथागत मान्यता की वजह से हर्षिता को बीनू के नीचे चलाया गया था तभी से उसका लगाव बीनू की तरफ हो गया और इब वो उसकी सवारी करती है और उसकी सूंड से खेलती है. 

(पुरना बिकास बोरा की रिपोर्ट)

 

Read more!

RECOMMENDED