इंटरनेट पर वायरल हो रहा Titanic जहाज का फूड Menu...111 साल पहले डूबा था जहाज

टाइटैनिक को डूबे हुए 111 साल हो चुके हैं. दुनिया भर के कई विशेषज्ञों ने डूबे जहाज का पता लगाने की कोशिश की है. यहां तक ​​कि उन लोगों पर भी काउंटर है जो उस रात बच गए थे.

Titanic Menu
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 19 अप्रैल 2023,
  • अपडेटेड 7:59 AM IST

इंटरनेट कई अद्भुत और अश्चर्यजनक चीजों से भरा हुआ है. कई बार ये आपको पुरानी यादों में ले जाकर Nostalgic फील करवाता है जो कभी आने वाले इनोवेशन के बारे में खबर देता है. ऐसा ही एक पोस्ट वायरल हो रहा है जिसने सभी के सामने उस घटना की तस्वीर फिर से लाकर खड़ी कर दी है.आरएमएस टाइटैनिक को डूबे हुए 111 साल हो चुके हैं. दुनिया भर के कई विशेषज्ञों ने डूबे जहाज का पता लगाने की कोशिश की है. यहां तक ​​कि उन लोगों पर भी काउंटर है जो उस रात बच गए थे. ये मिस्ट्री अभी तक कोई सुलझा नहीं पाया है लेकिन  जैसा कि बहुत से लोग जहाज के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं, टाइटैनिक पर सवार यात्रियों को परोसे जाने वाले फूड मेन्यू का एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है. 

अब, स्वाद एटलस ने टाइटैनिक पर परोसा जाने वाले भोजन की पूरा डिटेल मेन्यू जारी किया है. इंस्टाग्राम पोस्ट में छह स्लाइड हैं जिनमें टाइटैनिक के पहले, दूसरे और तीसरे दर्जे के यात्रियों के लिए मूल मेन्यू कार्ड की तस्वीरें शामिल हैं.

मेन्यू में क्या था
"करी हुई चिकन, बेक्ड फिश, स्प्रिंग लैम्ब, मटन और रोस्ट टर्की मेन्यू में कॉमन आइटम थे जैसे कि डेजर्ट के तौर पर पुड़िंग को रखा था. जिस रात टाइटैनिक डूबा उस समय द्वितीय श्रेणी के यात्री प्लम पुड़िंग खा रहे थे, जिसे क्रिसमस पुडिंग के नाम से भी जाना जाता है. तीनों क्लासेज के लिए मेन्यू थे.' इस पोस्ट को अब तक 3k के करीब लाइक्स और कई सारी प्रतिक्रियाएं मिल चुकी हैं. तरह-तरह का मेन्यू देखकर लोग हैरान रह गए. कई लोगों ने कहा कि तीसरी श्रेणी के यात्रियों के पास भी भव्य भोजन विकल्प थे, हालांकि प्रथम श्रेणी के यात्रियों की तरह वो उतने फैंसी नहीं थे.

वहीं अन्य लोग जेम्स कैमरन की 1997 की फिल्म के दृश्यों से इसकी तुलना करने लगे. इस फिल्म में लियोनार्डो डिकैप्रियो और केट विंसलेट ने जहाज पर यात्रा कर रहे दो यात्रियों की भूमिका निभाई थी.

 

Read more!

RECOMMENDED