अजब-गजब! अमेरिकी नागरिक ने खरीदा एयरलाइंस का लाइफटाइम पास...33 साल में कर चुके हैं 37 मिलियन किमी की यात्रा

द वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, न्यू जर्सी ऑटो कंपनी के 69 वर्षीय कंसेल्टेंट टॉम स्टुकर ने 1990 में यूनाइटेड एयरलाइंस से आजीवन पास के लिए 290,000 डॉलर का भुगतान किया था.

Tom Stuker is a car dealership consultant from New Jersey.
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 30 जून 2023,
  • अपडेटेड 11:52 AM IST

एक जानी मानी एयरलाइन से एक अमेरिकी नागरिक ने तीस साल पहले एक लाइफ टाइम पास लिया था. एक ओर जहां व्यक्ति के लिए ये उसका अब तक का सबसे अच्छा निवेश था, तो दूसरी ओर एयरलाइन के लिए यह उसकी सबसे बड़ी गलती थी. 

द वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, न्यू जर्सी ऑटो कंपनी के 69 वर्षीय कंसेल्टेंट टॉम स्टुकर ने 1990 में यूनाइटेड एयरलाइंस से आजीवन पास के लिए 290,000 डॉलर का भुगतान किया था. तब से, उन्होंने 23 मिलियन मील की यात्रा कर चुके हैं और इसे अपना "सर्वोत्तम निवेश" मानते हैं.

12 दिनों तक लगातार की हवाई यात्रा
इस उपलब्धि के साथ वह एक ऐसे व्यक्ति बन गए हैं जिसने इतिहास में किसी भी इंसान की तुलना में अधिक मील उड़ान भरी है. टॉम अब तक 23 मिलियन या 22 मिलियन एक अपोलो 11 से अधिक उड़ान भर चुके हैं. एक समाचार आउटलेट ने आगे कहा कि स्टुकर एक बार लगातार 12 दिनों तक बिना बिस्तर पर सोये रहे. मैं बस नेवार्क से सैन फ़्रांसिस्को, बैंकॉक से दुबई और फिर वापस हवाई जहाज़ से यात्रा करता रहा, जो दुनिया भर की चार यात्राओं के बराबर है. अब, उस मूल्यवान पास को खरीदने के 33 साल बाद, स्टुकर अभी भी अक्सर सीट 1बी पर अपने पसंदीदा स्थान पर बैठते हैं.

कितना आई लागत?
उन्होंने अखबार को बताया कि उन्हें एहसास हुआ कि फ़्रीक्वेंट फ़्लायर मील केवल अधिक उड़ानें बुक करने के लिए ही मूल्यवान नहीं हैं. एक बार जब आप उन्हें प्राप्त कर लेते हैं, तो उन्हें एयरलाइन के माध्यम से भुनाया जा सकता है. स्टुकर तब से यूनाइटेड माइल्स पर एक सुल्तान की तरह रह रहे हैं. दुनिया भर में लक्जरी होटल सुइट्स, सप्ताह भर चलने वाले क्रिस्टल क्रूज़, पर्थ से पेरिस तक स्वादिष्ट भोजन ये सब वो इंजॉय करते हैं.

स्टुकर ने लाइफटाइम पास का बहुत उपयोग किया है और वो भी बहुत बढ़िया ढंग से. उन्होंने दावा किया कि 2019 में उन्होंने कुल 1.46 मिलियन मील की 373 उड़ानें भरीं. यह यात्रा के लिए उनका सबसे अच्छा साल था. यदि उन्होंने नकद भुगतान किया होता तो इन सभी उड़ानों की लागत $2.44 मिलियन होती. वाशिंगटन पोस्ट ने उनकी यात्रा की दूरी की गणना की और पाया कि एक ही वर्ष में, उन्होंने चंद्रमा की छह ट्रिप के बराबर यात्राएं कर ली हैं. 


 

Read more!

RECOMMENDED