Viral Video: वंदे भारत ट्रेन में नहीं बैठ पाएं हैं तो उसकी थीम पर बने रेस्टोरेंट में चले जाइए...स्वाद के साथ एक्सपीरियंस भी बेहतरीन मिलेगा

सूरत में वंदे भारत थीम पर खुला एक एक रेस्टरोंट इंस्टाग्राम पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है. यह इतना वायरल हुआ कि रेस्टोरेंट के मालिक ने इस थीम का पेटेंट करवा लिया है. कोच के अंदर की सीट्स भी आपको ट्रेन की याद दिलाएंगी.

Vande Bharat
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 22 दिसंबर 2023,
  • अपडेटेड 11:58 AM IST

अगर आप भी वंदे भारत ट्रेन में नहीं बैठे हैं और इसका आनंद लेना चाहते हैं तो गुजरात का शहर सूरत आपके सपने को पूरा कर सकता है. वंदे भारत थीम पर सूरत में एक रेस्टोरेंट शुरू हुआ है. वंदे भारत ट्रेन को करीब चार साल पहले 15 फरवरी 2019 को लॉन्च किया गया था. पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर इसे लॉन्च किया गया था और तभी से ये लोगों के बीच पॉपुलर हुई. इस रेस्टोरेंट की डिजाइन और बनावट बिल्कुल वंदे भारत एक्सप्रेस की तरह. देश में सबसे तेज रफ्तार में चलने वाली ट्रेनों में से है, जो 95 किलोमीटर प्रति घंटे के औसत गति से पटरियों पर दौड़ती है. इस साल करीब 34 वंदे भारत ट्रेन को लॉन्च किया गया है.

मेन्यू में क्या है?
इस रेस्टोरेंट का एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है जिसे चटोरा अंकित नाम के यूजर ने शेयर किया है. वीडियो में आप ट्रेन की रेप्लिका देख सकते हैं. माहौल वंदे भारत एक्सप्रेस की याद दिलाता है. वीडियो में आप उन्हें अलग-अलग तरह के फूड इंजॉय करते देख सकते हैं. भारतीय परिदृश्यों और ट्रेन-थीम वाली सजावट के साथ, इंटीरियर को खास रंगों से सजाया गया है, जो बेहद रियलिस्टिक और आकर्षक वातावरण बना रहे हैं. वंदे भारत थीम रेस्तरां के मेनू में भारत, इटली, फ्रांस आदि के विभिन्न क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करने वाले व्यंजनों की एक विस्तृत श्रृंखला है. मसालेदार व्यंजनों से लेकर कोस्टल स्वादों तक, प्रत्येक व्यंजन को स्वाद कलिकाओं को आकर्षक बनाने और पाक कला के प्रति रुचि पैदा करने के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है.


इस रेस्टोरेंट का नाम ‘ला पिज्जा ट्रेनो’ है, जिसका हिंदी में मतलब ‘पिज्जा ट्रेन’ है. इसका डाइनिंग एरिया ट्रेन के कोच जैसा है, जिसके अंदर बैठकर आप खाना खा सकते हैं. ये सामान्य ट्रेन की तरह ही चलती है.

क्या है कीमत
ब्लॉगर के अनुसार, रेस्तरां दो तरह के सूप, सात तरह की चाट, 10 तरह के ठंडे सलाद, दो प्रकार की गार्लिक ब्रेड और तीन तरह के पिज्जा समेत ढेरों ऑप्शन्स हैं. इसके अलावा, उनके पास साउथ इंडियन और पंजाबी डिशेज भी हैं. इसके अलावा ग्राहक यहां बिना किसा रोक-टोक के कितनी भी क्वांटिटी में कोल्ड ड्रिंक मांग सकते हैं. उन्हें मिठाई का विकल्प भी दिया जाता है. लंच के लिए इसकी कीमत 269 रुपये और डिनर के लिए 289 रुपये है. वहीं दर्शकों को थीम बेस्ड रेस्टोरेंट काफी पसंद आ रहा है और वो कमेंट्स में यहां जानें की बात कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ''यह बहुत अच्छी जगह है, मैं भी यहां जाकर अनुभव करना चाहता हूं कि यहां का खाना कैसा होता है.' दूसरे ने कहा, "चलो चलते हैं." तीसरे ने लिखा, "वाह."

 

Read more!

RECOMMENDED