धर्म

राम जन्मभूमि पर तेजी से हो रहे निर्माण कार्य का 60 प्रतिशत काम हुआ पूरा...सामने आईं भव्य तस्वीरें

शिल्पी सेन
  • लखनऊ,
  • 17 अक्टूबर 2023,
  • Updated 7:30 PM IST
1/5

यूपी के अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से हो रहा है. इस निर्माण कार्य की कई ताजा तस्वीरें सामने आई हैं. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि ये मंदिर कितना भव्य है और कितनी तेजी से बन रहा है. श्रीराम ट्रस्ट द्वारा जारी तस्वीरों में मंदिर का ग्राउंड फ़्लोर का पूरा निर्माण कार्य दिखाई पड़ रहा है.

2/5

मंदिर बनाने के लिए जिस तेजी के साथ काम हो रहा है उसे देखकर लगता है कि मंदिर अपने समय से बनकर तैयार हो जाएगा. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने 'एक्स' पर इसकी ताजा तस्वीरें साझा की हैं.

3/5

कुछ समय पहले श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने रविवार शाम को अयोध्या में रामलला के दर्शन किए थे. इसके बाद उन्होंने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में बन रहे भव्य राम मंदिर के निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया.

4/5

ग्राउंड फ्लोर बनने के बाद प्रथम तल का निर्माण कार्य लगभग 60 फीसदी से ज्यादा पूरा हो चुका है. पहली तस्वीर परकोटे की है. परकोटे के बाहर से मंदिर में प्रवेश करने का मुख्य द्वार बनाया जाएगा.

5/5

इसके अलावा रंगमंडप और कोल मंडप सहित गर्भ ग्रह का निर्माण मंदिर के भीतरी हिस्से में पूरा हो चुका है. अलग-अलग एंगल से खींची गई इन तस्वीरों से मंदिर की सुंदरता और भव्यता का अंदाजा लगाया जा सकता है. निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए मजदूरों की संख्या भी बढ़ाई गई है.