धर्म

Janamashtami 2022: नंदलाल के जन्म पर झूम रहे हैं भक्त, देश भर से आ रही हैं दिल छू देने वाली तस्वीरें

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 19 अगस्त 2022,
  • Updated 1:51 PM IST
1/9

देश भर में जन्माष्टमी की धूम मची हुई है. वृंदावन के श्री बांके बिहारी मंदिर में भी भक्तों का तांता लगा हुआ है. सभी भक्त कृष्ण की भक्ति में रंगे हुए नजर आ रहे हैं. आज के दिन लोग व्रत करते हैं, साथ ही भगवान कृष्ण की पूजा-अर्चना भी करते हैं.

(Image Source: PTI)

2/9

ये तस्वीर अमृतसर के दुर्गियाना मंदिर की है.  यहां पर भक्तों की भीड़ उमड़ी है. जन्माष्टमी पर अक्सर लोग अपने बच्चों को कृष्ण की पोशाक पहनाते हैं. साथ ही अपने घरों में को भगवान कृष्ण की पसंदीदा चीजों से सजाते हैं.

(Image Source: PTI)

3/9

भगवान कृष्ण की भक्ति में लीन होने के लिए मथुरा में भी भक्तों का तांता लगा हुआ है. कृष्ण का दरबार सज चुका है. अब भक्तों के कृष्णजन्म का इंतजार है. कई जगहों पर जन्माष्टमी 18 अगस्त को मनाई गई हैं, वहीं कई जगहों पर इसे आज यानी 19 अगस्त को मनाया जाएगा.

(Image Source: PTI)

4/9

अमृतसर के दुर्गियाना मंदिर की ये तस्वीर बेहद ही खूबसूरत नजर आ रही है. इस मंदिर में भी बड़ी दूर से आए भक्तों की भीड़ जमा रहती है. इस मंदिर का निर्माण 16वीं शताब्दी में हुआ था. ऐसा माना जाता है कि यहां मांगी हुई हर मनोकामना पूरी होती है.

(Image Source: PTI)

5/9

ये खूबसूरत तस्वीर है कानपुर के जेके मंदिर की, जहां पर रंगों से बहतरीन सजावट की गई है. इस मंदिर का वास्तु बेहद ही लाजवाब है. जिस कारण इस मंदिर में बेहद सकारात्मक ऊर्जा मिलती है. जो आपकी सफलता के लिए बेहद जरूरी होती है.

(Image Source: PTI)

6/9

ये तस्वीर है मुंबई के कमला मेहता स्कूल फॉर ब्लाइंड की. जहां के छात्र 'कृष्ण जन्माष्टमी' उत्सव समारोह के दौरान 'दही हांडी' तोड़ने के लिए एक ह्युमन पिरामिड बनाते हैं. दृष्टिहीन होने के बावजूद इन बच्चों का निशाना कभी नहीं चूकता है.

(Image Source: PTI)

7/9

ये तस्वीर है बेंगलुरु के इस्कॉन मंदिर की, जहां पर साल कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है. तस्वीर में प्रतियोगिता के दौरान भगवान कृष्ण और देवी राधा के रूप में तैयार बच्चे बेहद खूबसूरत नजर आ रहे हैं.

(Image Source: PTI)

8/9

ये तस्वीर भी बेंगलुरु के इस्कॉन मंदिर की है. कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर आयोजित की गई फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता के दौरान भगवान कृष्ण के रूप में तैयार ये बच्चा बेहद खूबसूरत दिख रहा है.

(Image Source: PTI)

9/9

ये तस्वीर है मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस की. जहां पर 'कृष्ण जन्माष्टमी' के अवसर पर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के बाहर भगवान कृष्ण के वेश में एक लड़का पोज दे रहा है.

(Image Source: PTI)