धर्म

Akshaya Tritiya पर निर्माणाधीन Ram Mandir की नई तस्वीरें आई सामने, देखिए

शिल्पी सेन
  • लखनऊ,
  • 22 अप्रैल 2023,
  • Updated 10:23 PM IST
1/6

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अक्षय तृतीया के अवसर पर निर्माणाधीन राम मंदिर की ताज़ा तस्वीरें जारी की हैं. इसमें मंदिर का पूरा आकार दिखाई पड़ रहा है. ऊपर से ली गई तस्वीरों में ये स्पष्ट देखा जा सकता है कि मंदिर की बाहरी दीवारें बन गयी हैं. भूतल का पूरा आकार दिखाई पड़ रहा है.

2/6

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इन तस्वीरों की अपने हैंडल से ट्वीट भी किया है और लिखा है कि कोटि-कोटि रामभक्तों द्वारा शताब्दियों तक किए गए अनवरत संघर्ष की परिणति के रूप में भगवान श्री रामलला का दिव्य मंदिर अब आकार लेता दिख रहा है. जय श्री राम !

3/6

दरअसल राम मंदिर ट्रस्ट समय समय पर तस्वीरों को जारी करके मंदिर निर्माण को लोगों के बीच लाता रहा है. इसके पीछे ये भावना है कि असंख्य लोगों के आराध्य रामलला के भव्य मंदिर का निर्माण लोग देख सकें. 
 

4/6

भूतल पर स्तम्भ और दीवारों से बने मंदिर के आकार को ऊपर से देखा जा सकता है. अब ग्राउंड फ़्लोर का छत बनाया जा रहा  है. वहां निर्माण एजेंसी के लोग काम करते हुए देखे जा सकते हैं. ग्राउंड फ़्लोर के स्तम्भों पर बीम डाला जा रहा है.
 

5/6

इससे पहले 6 अप्रैल को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने तस्वीरें जारी की थीं. उन तस्वीरों में प्रवेश द्वार का पूरा आकार दिखाया गया था. 

6/6

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 6 अप्रैल को जो तस्वीरें जारी की थी उसमें ग्राउंड फ़्लोर के खम्भों को दिखाया गया था. साथ ही ये भी बताया गया था कि बीम डालने का काम शुरू हो चुका है.