धर्म

Durga Puja Pandal 2024: कहीं NEET पेपर लीक तो कहीं रेप कांड... देशभर के पूजा पंडालों में दिखाई दिए ये अलग-अलग थीम, देखिए तस्वीरें

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 11 अक्टूबर 2024,
  • Updated 1:12 AM IST
1/10

Durga Puja Pandal: पूरे देश में दुर्गा पूजा की धूम है. हर और मां के नाम के जयकारे लग रहे हैं. दुर्गोत्सव के पंडाल आकार ले चुके हैं. कहीं भव्यता आकर्षण का केंद्र है तो कहीं थीम समां बांध रही है. कहीं NEET पेपर लीक तो कहीं कोलकाता रेप कांड, देशभर के पूजा पंडालों में दिखाई दिए अलग-अलग थीम. नीट पेपर लीक और अन्य परीक्षाओं में धांधली को लेकर पटना में बनाया गया पंडाल.  (Photo Credit: PTI)

2/10

कोलकाता में 'लज्जा' थीम पर दुर्गा पूजा पंडाल बनाया गया है. इस पंडाल में आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर बिटिया के साथ हुई रेप की घटना के दर्द को उकेरा गया है. इस पंडाल में मां दुर्गा की प्रतिमा शस्त्रहीन है और मां के अपनी आंखें ढकी हुई हैं. यहां तक कि देवी मां का शेर भी सिर झुकाए हुए नजर आ रहा है. मां के सामने एक महिला का शव रखा हुआ है, जो कोलकाता डॉक्टर की याद दिलाता है.

3/10

एक्ट्रेस काजोल देवगन, रानी मुखर्जी और तनीषा मुंबई में दुर्गा पूजा उत्सव समारोह के दौरान एक पूजा पंडाल में सेल्फी लेती हुईं.

4/10

मुंबई में बनाया गया मां दुर्गा का मनमोहक पंडाल श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

5/10

बीरभूम जिले के बोलपुर में दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान अयोध्या के राम मंदिर पर आधारित बनाया गया पूजा पंडाल.

6/10

बिहार की राजधानी पटना में दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान श्री स्वामीनारायण मंदिर की थीम पर बनाया गया पूजा पंडाल.

7/10

गुवाहाटी में छतरीबारी सर्बजनिन देबो पूजास्थान समिति पंडाल का इंटीरियर डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों की दुर्दशा थीम पर आधारित है.

8/10

कोलकाता में रोशनी से जगमग पूजा पंडाल.

9/10

अगरतला में दुर्गा पूजा पर बनाया गया भव्य पूजा पंडाल. इसको देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं. 

10/10

पटना में दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान बनाया गया पूजा पंडाल.