आस्था हो तो ऐसी! देवरानी-जेठानी ने कराया लड्डू गोपाल का स्कूल में एडमिशन, एग्जाम में आए 98% मार्क्स...प्रयागराज में चोर ने लौटाई राधा-कृष्ण की मूर्ति, कहा- चोरी के बाद से आ रहे बुरे सपने

आस्था के किस्से तो आपने खूब सुने होंगे लेकिन कुछ किस्से भाव विभोर कर देते हैं. ऐसा ही कुछ किया है आगरा की तीन महिलाओं ने. इन महिलाओं को लड्डू गोपाल से इतना प्यार है वे लड्डू गोपाल को स्कूल भेजती हैं.

आगरा के प्ले स्कूल में कराया गया लड्‌डू गोपाल का एडमिशन: प्रतीकात्मक तस्वीर
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 03 अक्टूबर 2024,
  • अपडेटेड 12:46 PM IST
  • लड्‌डू गोपाल का स्कूल में एडमिशन
  • मंदिर से चोरी हो गई भगवान की मूर्ति

आस्था के किस्से तो आपने खूब सुने होंगे लेकिन कुछ किस्से भाव विभोर कर देते हैं. ऐसा ही कुछ किया है आगरा की तीन महिलाओं ने. इन महिलाओं को लड्डू गोपाल से इतना प्यार है वे लड्डू गोपाल को स्कूल भेजती हैं. ये महिलाएं लड्डू गोपाल को अपने बेटे की तरह प्यार करती हैं और उनकी हर छोटी-बड़ी ख्वाहिश भी पूरी करती हैं. केशव, माधव और राघव इनके नाम रखे गए हैं.

प्ले ग्रुप में आए 98% नंबर
इन महिलाओं को लड्डू गोपाल के प्रति इतना मोह है कि केशव का प्ले स्कूल में एडमिशन कराया गया है. इतना ही नहीं इनके केशव पढ़ाई में इतने अच्छे हैं कि प्ले ग्रुप में 550 में 541 नंबर यानी 98.36 फीसदी अंक मिले हैं. दो लड्‌डू गोपाल माधव और राघव का अगले साल एडमिशन कराए जाने की योजना है.

दोस्त ने तोहफे में दिया था लड्डू गोपाल
यह तीन महिलाएं अलका अग्रवाल, मीनू और रीमा हैं. अलका अग्रवाल बेसिक स्कूल में शिक्षिका हैं. अलका बताती हैं कि 5 साल पहले उनकी सहेली बबीता ने उन्हें लड्डू गोपाल तोहफे में दिया था. जिसे उन्होंने अपने मंदिर में रख दिया. बाद में जब अलका की सहेली उनसे मिलने आई तो बताया कि लड्डू गोपाल हमारी तरह हैं उन्हें भूख प्यास सब लगती है. पहले तो अलका अग्रवाल को यह बात मजाक लगी, लेकिन बाद में वह उन्हें अपने बेटे की तरह पालने लगीं.

स्कूल भी जाते हैं केशव
जब केशव तीन साल के हुए तो अलका ने उन्हें घर पर ही पढ़ाना शुरू किया. पिछले साल केशव का एडमिशन मदर्स हार्ट पब्लिक स्कूल में कराया. अलका रोज केशव को पढ़ाती हैं. केशव स्कूल भी जाते हैं. उन्हें होमवर्क भी मिलता है और वो उसे पूरा भी करते हैं.

तीनों महिलाओं के अपने भी बच्चे हैं. अलका की बड़ी बेटी पीएचडी कर रही है. दूसरी बेटी आर्किटेक्ट हैं. बेटा दसवीं कक्ष में है. मीनू के जुड़वा बच्चे हैं. बेटा कोचिंग क्लासेज चलाता है. बेटी की शादी हो चुकी है. वहीं, रीमा का एक बेटा मेडिकल और दूसरा इंजीनियरिंग फील्ड में है.

मंदिर से चुराई अष्टधातु की मूर्तियां
आस्था से जुड़ा एक और मामला प्रयागराज में देखने को मिला. जहां एक चोर ने चोरी के कुछ दिन बाद ही राधा कृष्ण की कीमती अष्टधातु की मूर्तियों को लौटा दिया. दरअसल प्रयागराज के नवाबगंज पुलिस स्टेशन के गऊ घाट आश्रम स्थित मंदिर से एक अज्ञात चोर ने राधा कृष्ण की मूर्तियां चुरा लीं लेकिन कुछ दिनों बाद वो उन मूर्तियों को लौटा गया.

चोर ने लौटाई मूर्तियां

नवाबगंज इंस्पेक्टर अनिल कुमार मिश्रा ने टीओआई को बताया, “गौ घाट आश्रम मंदिर के पुजारी महंत स्वामी जयराम दास महाराज ने नवाबगंज पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी कि 23 सितंबर की रात को मंदिर से राधा कृष्ण की कीमती अष्टधातु की मूर्ति चोरी हो गई थी.” 

चोरी के लिए मांगी माफी
इस घटना के कुछ दिनों बाद स्थानीय लोगों ने एक व्यक्ति को आश्रम रोड के बाहर एक बोरी छोड़कर भागते हुए देखा. जब उन्होंने बोरी खोली तो उन्हें राधा कृष्ण की मूर्ति मिली और उन्होंने मंदिर के पुजारी के साथ-साथ पुलिस को भी इसकी सूचना दी. बोरी के अंदर से एक पत्र भी मिला जिसमें लिखा था, "महाराज जी प्रणाम, मैंने बहुत बड़ी गलती की और न चाहते हुए भी भगवान राधा और कृष्ण की मूर्तियां चुरा लीं. जब से मैंने चोरी की है तब से मुझे बुरे सपने आ रहे हैं और मैं सो नहीं पा रहा हूं, खा नहीं पा रहा हूं और शांति से नहीं जी पा रहा हूं. इस चोरी के बाद से मेरा बेटा और पत्नी बीमार हो गए क्योंकि मैंने यह काम कुछ पैसों के लिए किया था. मैं डरावने सपनों से तंग आ गया हूं और आपकी 'अमानत' लौटा रहा हूं.''

 

Read more!

RECOMMENDED