Ayodhya Ram Mandir: लोगों का मन मोह रहा है राम मंदिर का मॉडल, घर-दफ्तर कहीं भी रखें

अयोध्या में राम मंदिर का पहला चरण जनवरी 2024 को पूरा हो रहा है. जनवरी के महीने में ही रामलला की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी. हालांकि, राम मंदिर का क्रेज अभी से बढ़ रहा है.

Ram Mandir Model
gnttv.com
  • प्रयागराज,
  • 07 दिसंबर 2023,
  • अपडेटेड 8:10 AM IST

भले ही अयोध्या राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होना है लेकिन संगम नगरी प्रयागराज में एक लाख राम मंदिर मॉडल के ऑर्डर दे दिए गए है जो लगातार बन रहे है और भेजे जा रहे हैं. अब लोग इस राम मंदिर के मॉडल को अपने घर में रख रहे हैं, शादियों में बतौर उपहार भी दे रहे हैं. लोगों की आस्था का केंद्र, राम मंदिर का यह मॉडल अब श्रद्धालुओं के घर-घर में विराजमान होगा. 

अयोध्या राम मांदिर का मॉडल
यह मॉडल हूबहू अयोध्या राम मंदिर की तरह बनाया गया है जिसके ऑर्डर लगातार बढ़ रहे हैं. मॉडल बनाने वाले व्यक्ति के मुताबिक राम मंदिर को लोग काफी पसंद कर रहे है. यह मॉडल प्लाईवुड से बना है और इसकी फिनिशिंग ऐसी है कि मन मोह लेती है. इस मॉडल को लोग अपने प्रतिष्ठानों, घरों में रखेंगे और शादियों के सीजन में लोग इस राम मंदिर मॉडल को उपहार स्वरूप भी देंगे. 

इस राम मंदिर मॉडल को बनाने में मशीन से भी काम किया गया है और हाथ से भी बनाया गया है. इस मंदिर के मॉडल इतनी डिमांड है कि पूरी नहीं हो पा रही है. इस लिए मॉडल बनवाने के लिए लोग बनारस और गोरखपुर जा रहे है. आपको बता दें कि जनवरी में रामलला की मूर्ति की मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा होगी. इससे पहले अयोध्या में बन रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट के काम के पूरा होने की संभावना है.  

(पंकज श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

 

Read more!

RECOMMENDED