चंद मिनटों में होंगे केदारनाथ दर्शन! शुरू हो गई है हेलीपैड सर्विस, बस इतना देना होगा किराया 

फाटा से केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर का किराया 2360 रुपये है. वहीं सिरसी से केदारनाथ का किराया 2340 रुपये और गुप्तकाशी से केदारनाथ का किराया 3875 रुपये है. यात्री इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग करवा सकते हैं, 

Kedarnath yatr
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 04 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 12:41 PM IST
  • फाटा से केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर का किराया 2360 रुपये है
  • राज्य सरकार ने चार धाम यात्रा की तैयारी जोरों पर शुरू कर दी है

केदारनाथ यात्रा करने का मन बना रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. केदारनाथ के लिए चलने वाली हेलीपैड सेवा 4 अप्रैल से शुरू हो गई है. सोमवार से ही इसके लिए ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है. टिकटों की बुकिंग की जिम्मेदारी गढ़वाल मंडल विकास निगम (GMVN) को दी गई है. बता दें, इस बार 3 मई से चारधाम यात्रा शुरू होने वाली है. 

कहां करें बुकिंग?

दरअसल, केदारनाथ धाम का रास्ता काफी मुश्किल भरा है. इस यात्रा को आसान बनाने के लिए राज्य सरकार हेलीपैड चलाती है. यात्री इसमें बैठकर केदारनाथ मंदिर  दर्शन कर सकते हैं. ये हेलीपैड सर्विस गुप्तकाशी, सिरसी और फाटा से संचालित होती है. तीर्थ यात्री जीएनवीएन की वेबसाइट heliservices.uk.gov.in पर बुकिंग कर सकते हैं. 

चंद मिनटों में पहुंच सकते हैं केदारनाथ 

राज्य में चार धाम यात्रा शुरू होने के बाद हर साल केदारनाथ धाम के लिए हेली सर्विस संचालित की जाती हैं. इससे चंद मिनटों में केदारनाथ धाम पहुंचा जा सकता है. केदारनाथ धाम के लिए हेली सर्विस केदार घाटी से फाटा, सिरसी और गुप्तकाशी में बने अस्थायी हेलीपैड से संचालित की जाती हैं. 9 कंपनियां हेलीपैड संचालित करती हैं.

बता दें, कोरोना से जुड़ी तमाम पाबंदियां खत्म हो गई हैं. ऐसे में राज्य सरकार ने चार धाम यात्रा की तैयारी जोरों पर शुरू कर दी है.

केदारनाथ हेलीकॉप्टर का कितना होगा किराया?

आपको बताते चलें, फाटा से केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर का किराया 2360 रुपये है. सिरसी से केदारनाथ का किराया 2340 रुपये और गुप्तकाशी से केदारनाथ का किराया 3875 रुपये निर्धारित किया गया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया है कि इसके लिए 7 से 31 मई तक बुकिंग मिल चुकी हैं, जबकि जून के लिए अधिकांश ऑनलाइन बुकिंग मिल गई है.


 

Read more!

RECOMMENDED