एकता की मिसाल ! मुस्लिम समाज के लोगों ने किया कांवड़ियों का जोरदार स्वागत, शिव भक्तों पर की फूलों की बारिश

मुस्लिम समुदाय की तरफ से कांवड़ियों पर फूल बरसाकर उनका स्वागत किया गया. मुस्लिम समुदाय के लोगों ने राह से गुजर रहे कांवड़ियों को फूल भेंट किए.

मुस्लिम समुदाय ने राह से गुजर रहे कांवड़ियों भेंट किए फूल
तनसीम हैदर
  • नई दिल्ली,
  • 23 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 9:36 PM IST
  • मुस्लिम समुदाय ने राह से गुजर रहे कांवड़ियों भेंट किए फूल

कांवड़ यात्रा शुरू हो चुकी है. इस बीच पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके से बेहतरीन नजारा देखने को मिला, जहां मुस्लिम समुदाय की तरफ से कांवड़ियों पर फूल बरसाकर उनका स्वागत किया गया. मुस्लिम समुदाय के लोगों ने राह से गुजर रहे कांवड़ियों को फूल भेंट किए.

उत्तर पूर्वी दिल्ली इलाकें में बीते दिन जुमे की नमाज के बाद बाग वाली मस्जिद मौजपुर रोड पर आज मुस्लिम समाज की तरफ से कावड़ लाते हुय भोले भक्तों पर पुष्पवर्षा की और गुलाब के फूल भी भेंट किया गया. 

शिव भक्तों पर की फूलों की बारिश 

मुस्लिम समाज सिविल सोसाइटी के अध्यक्ष और मौजपुर वार्ड की पूर्व निगम पार्षद रेशमा नदीम के नेतृत्व में मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोगों ने बाग वाली मस्जिद के बाहर मौजपुर रोड से गुजरने वाले शिव भक्त कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की और उन्हें गुलाब भेंट कर शुभकामनाएं दी गईं. इस मौके पर नदीम अहमद ने कहा कि हम सबसे पहले हिंदुस्तानी हैं बाद में हिन्दू मुस्लिम हैं.

कांवड़ को लेकर किए गए हैं रूट डाइवर्ट    

बता दें कि, गाजियाबाद-दिल्ली में धीरे-धीरे कावड़ियों की आवाजाही बढ़ती जा रही है, जिसको लेकर गाजियाबाद पुलिस ने अलग-अलग रूट डाइवर्ट किए हैं. ऐसे ही दिल्ली में करीब 9 अलग-अलग रूट बनाए गए हैं. इस बीच कालिंदी कुंज से मीठापुर से फरीदाबाद के बीच जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें : 

Read more!

RECOMMENDED