Mercury Transit in Capricorn 2021: मकर राशि में 29 दिसंबर को बुध करेगा प्रवेश, बाकी राशि वाले जातकों पर क्या होगा असर, जानें

Budh Rashi Parivartan 2021: सूर्य के सबसे निकट होने के कारण यह सबसे तेज ग्रह है. सीधी गति में होने पर यह लगभग 24 दिनों में एक राशि से दूसरी राशि तक यात्रा करता है. यह एक प्रभावशाली ग्रह है और इसलिए यह एक लाभकारी ग्रह है.

सीधी गति में होने पर बुध लगभग 24 दिनों में एक राशि से दूसरी राशि तक यात्रा करता है.
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 22 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 11:51 AM IST
  • मेष राशि वालों के कारोबार में होगा लाभ
  • धनु राशि वालों को मिलेगी सफलता
  • वृष राशि वालों को मिलेगा पूरा फल

Budh Rashi Parivartan December 2021: बुध ग्रह 29 दिसंबर 2021 के सुबह 11 बजकर 15 मिनट से मकर राशि में होगा और अगले साल तक इसी राशि में रहेगा जब तक कि यह कुंभ राशि में प्रवेश नहीं करता. बीमार होने पर यह निर्णय लेने की शक्ति, संचार की कमी और लोगों को प्रभावित करने की शक्ति को कम करता है. पीड़ित होने पर यह नींद संबंधी विकारों का कारण भी बन सकता है. सूर्य के सबसे निकट होने के कारण यह सबसे तेज ग्रह है. सीधी गति में होने पर यह लगभग 24 दिनों में एक राशि से दूसरी राशि तक यात्रा करता है. यह एक प्रभावशाली ग्रह है और इसलिए यह एक लाभकारी ग्रह है. आइए जानते हैं इसका राशियों पर क्या असर पड़ेगा.

मेष: राशि वालों के लिए करियर और कारोबार के मामले में बुध का यह परिवर्तन लाभ देगा. अपनी बुद्धि के कारण इस राशि के कारोबारी अच्छी कमाई कर पाएंगे. सरकारी क्षेत्रों से जुड़े जातकों के सम्मान में वृद्धि होगी. नया व्यवसाय शुरू करने के लिए अच्छा समय है. बैंकिंग, मीडिया, अकाउंट और लेखन क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह टाइम अच्छा रहेगा. परिवार के बड़े लोग इस समय इस राशि के जातकों का सहयोग करेंगे.

वृष: बुध के राशि परिवर्तन से वृष राशि के जातकों के लिए नया साल 2022 नई संभावनाएं और सफलताएं लेकर आएगा. काम में सफलता मिलेगी और आप धन प्राप्त करने में सफल हो सकते हैं. आपको कोई गुड न्यूज भी मिल सकती है. इस समय में आप जितना भी मेहनत करेंगे, उसका पूरा फल मिलेगा. किसी समस्या से परेशान हैं, तो आपको उससे भी छुटकारा मिल सकता है.

धनु: बुध के मकर राशि में आगमन धनु राशि के लिए फायदेमंद साबित होगा. इस वक्त लंबे समय के लिए किया गया इंवेस्टमेंट इस राशि के जातकों को लाभ दिलाएगा. आपका यश बढ़ेगा. इसके अलावा पुराने निवेश से भी लाभ होने की संभावना है. बिजनेस में प्रॉफिट होगा. परिवार के साथ रिश्ते मधुर होंगे. काम में सफलता मिलेगी और तारीफ भी होगी. 

मकर: मकर राशि के जातकों के लिए इस समय छठे और नवम भाव का स्वामी उदय राशि में रहेगा. आप ऊर्जावान, अपनी अभिव्यक्ति में अत्यधिक प्रभावशाली और अपने सामाजिक दायरे में काफी चर्चित रहेंगे. जो लोग लॉ चार्टर्ड एकाउंटेंसी और मार्केटिंग में हैं उनके लिए शुभ समय रहेगा. आपके पास अच्छे ग्राहक बनाने और बेहतर सुविधाएं अर्जित करने के अवसर होंगे. इस अवधि में आपके माता-पिता, विशेषकर आपके पिता के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे. आपको अपने पेशेवर जीवन में उनकी शुभकामनाएं और समर्थन मिलेगा. 

मीन: इस दौरान मीन राशि के जातकों के लिए चतुर्थ और सप्तम भाव का स्वामी बुध एकादश भाव में विराजित होगा. यदि आप कानून प्रवर्तन या सेना में हैं तो आप इस अवधि के दौरान अपने करियर में मजबूत सफलता प्राप्त करेंगे और अच्छा पैसा कमाएंगे. आपको अपनी नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. आप आय के अतिरिक्त स्रोतों से धन कमाते हैं. आप इस समय जमीन या संपत्ति में अपने निवेश से भी लाभ प्राप्त कर सकते हैं. आपके दांपत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा और आपको अपने साथी का पूरा सहयोग मिलेगा.


 

Read more!

RECOMMENDED