Ram Mandir Special Coins: रामलला के स्वागत में मुस्लिम परिवार ने बनवाए खास सिक्के, एक महीने तक बांटे जाएंगे फ्री

मुंबई में अपना कारखाना चलाने वाले एक मुस्लिम परिवार ने राम मंदिर के उद्घाटन के मौके पर खास उपहार देने की सोची और अब उनके बनाए खास सिक्के लोगों को बांटे जाएंगे.

Special Coins
पारस दामा
  • मुंबई ,
  • 16 जनवरी 2024,
  • अपडेटेड 8:47 AM IST
  • विशेष अतिथियों के लिए खास सिक्का
  • चलाते हैं अपना कारखाना 

देश के हर हिस्से में भगवान राम के आगमन की तैयारी की जा रही है. देश में हर धर्म, तबके के लोग भगवान राम के घर लौटने की तैयारियां कर रहे हैं. हर कोई इस पल को यादगार बनाना चाहता है और राम मंदिर के निर्माण में अपना योगदान भी देना चाहता है. 

मुंबई में रहने वाली प्रिया और उनके पति, शाहबाज राठौर  ने भगवान राम के आगमन के लिए ख़ास तैयारियां की हैं. प्रिया हिंदू परिवार से हैं और शाहबाज मुस्लिम परिवार से आते हैं. इस परिवार ने अयोध्या राम मंदिर की आकृति और मोदी जी के नाम वाला सिक्का तैयार किया है जो अयोध्या के राम मंदिर भेजा जा रहा है. 

विशेष अतिथियों के लिए खास सिक्का 
इन सिक्कों को प्राण प्रतिष्ठा  में शामिल होने वाले विशेष अतिथियों को दिया जाना है. राम मंदिर के आकृति वाले सिक्के हज़ारो की संख्या में अयोध्या भेजे जा रहे हैं. मुंबई की प्रिया राठौर वर्षों से सजाए अपने सपने को साकार करते हुए अयोध्या में भव्य राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर प्रभु श्रीराम को स्वयं निर्मित सिक्का अर्पित करने जा रहीं हैं. 

यह सिक्का 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में पधारे विशिष्ट अथितियों को वितरित किए जाएंगे. साथ ही पूरे एक महीने यानी 22 फरवरी 2024 तक देशवासियों को निशुल्क भेंट दिए जाएंगे. इसके लिए जल्दी ही एक विशेष नम्बर जारी किया जाएगा जिस पर ऑर्डर करते ही राममंदिर अंकित सिक्का स्पीड पोस्ट के जरिए आपके घर तक पहुंचा दिया जाएगा. 

चलाते हैं अपना कारखाना 
राठौर परिवार मुंबई में अलग-अलग तरीक़े  के सिक्कों को बनाने का कारखाना चलाता है. इस परिवार ने हमेशा से सोचा हुआ था कि जब भी राम मंदिर बनेगा तब वे भी अपना योगदान इस में देगें. यह सिक्का इस अवसर के लिए खास तौर पर बनाया गया है. 

 

Read more!

RECOMMENDED