Ayodhya Ram Mandir: देशभर में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव कार्यक्रम की धूम, चंडीगढ़ में किया गया अक्षत कलश का विधि विधान से पूजन 

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अभियान समिति के अध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने बताया कि राम भक्तों के अंदर 22 जनवरी में अयोध्या में श्री राम भगवान की प्राण प्रतिष्ठा उत्सव को लेकर भारी जोश, उत्साह और उमंग देखने को मिल रहा है.

अक्षत कलश
ललित शर्मा
  • चंडीगढ़ ,
  • 21 दिसंबर 2023,
  • अपडेटेड 11:50 AM IST
  • भक्तों के अंदर है उत्साह 
  • दिए जलाने की अपील की गई है  

अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव कार्यक्रम मनाया जा रहा है. अयोध्या धाम में विधि-विधान से पूजित अक्षत कलश का चंडीगढ़ के सेक्टर 38 सनातन धर्म मंदिर प्रांगण में विधि विधान के साथ हवन पूजन किया गया. जहां से उसे विधि - विधान से चंडीगढ़ के दूसरे मंदिरों के लिए रवाना किया गया. वहां पर अक्षत कलश को स्थापित किया गया..

भक्तों के अंदर है उत्साह 

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अभियान समिति के अध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने बताया कि राम भक्तों के अंदर 22 जनवरी में अयोध्या में श्री राम भगवान की प्राण प्रतिष्ठा उत्सव को लेकर भारी जोश, उत्साह और उमंग देखने को मिल रहा है. प्रदीप शर्मा ने बताया कि राम जन्मभूमि अयोध्या से जो विधि विधान से पूजित अक्षत कलश पहुंचे हैं उन्हें चंडीगढ़ के 116 मंदिरों तक 31 दिसंबर तक पूजन और विधि विधान से पहुंचाया जाएगा इसको लेकर चंडीगढ़ को कई हिस्सों में बांटा गया है.

दिए जलाने की अपील की गई है  

प्रदीप शर्मा ने बताया कि 22 जनवरी को पूरे देश भर में बड़ी दीपावली मनाई जाएगी जिसको लेकर राम भक्तों में यह भारी उत्साह नजर आ रहा है. इसके अलावा, 22 जनवरी को चंडीगढ़ के सभी बंजारों मार्केट घरों और चौक चौराहा पर सभी लोगों से पांच दिए जलाने की अपील की गई है.

उसके अलावा अयोध्या में श्री राम भगवान की प्राण प्रतिष्ठा के लिए लगभग दस हजार राम भक्तों ने खासी तैयारी कर रखी है. ये राम भक्त अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा प्रोग्राम के लिए लगभग तीन लाख लोगों के घरों तक न्योता भेजेंगे. इसमें राम भक्त लोगों को पंपलेट अयोध्या में बना राम मंदिर का चित्र और निमंत्रण पत्र दिया जाएगा. यह फैसला श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अभियान समिति द्वारा लिया गया है.

 

Read more!

RECOMMENDED