Gita GPT: लाइफ में है टेंशन! तो भगवद गीता बताएगी सॉल्यूशन, गीता GPT से पूछिए जिंदगी का हर सवाल का जवाब

कभी-कभी ज़िंदगी की मुश्किलें हमारा ऐसा इम्तेहान लेती हैं कि हमें कोई रास्ता नहीं सूझता. अक्सर हम ये कहते सुने जाते हैं कि दिमाग काम नहीं कर रहा. इसी निराशा को सहारा दिया है कि. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI के इस दौर में गूगल के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने गीता जीपीटी तैयार किया है, जो आपकी जिंदगी की परेशानियों का समाधान गीता की शिक्षाओं के जरिए करेगा.

गीता GPT
अनामिका गौड़
  • नई दिल्ली,
  • 18 अप्रैल 2023,
  • अपडेटेड 4:00 PM IST
  • केवल गीता की बातें ही बता पाएगी Gita GPT
  • जीवन की परेशानियों को दूर करेगा गीता जीपीटी

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI के इस दौर में जब Chat GPT और Bard ने इंटरनेट की दुनिया में सनसनी फैला दी हो, वहीं अब गूगल के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने भगवद गीता से प्रेरित होकर AI चैटबॉट Gita GPT तैयार किया है. जिसकी मदद से यूजर अपनी रोजाना की परेशानियों के बारे में Gita GPT से सलाह ले सकेंगे. गीता जीपीटी को सुकुर साई विनीत नाम के सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने बनाया है. 

क्या है इस चैटबॉट की खासियत?
इस चैटबॉट का ज्ञान भगवत गीता पर आधारित है. यानी इस चैटबॉट में जो डेटा फीड किया गया है वो भगवत गीता से जुड़ा हुआ है. गीता जीपीटी चैटबॉट GPT-3 पर आधारित है. ये चैटबॉट आपको रोजमर्रा की जिंदगी में होने वाली परेशानियों के सवालों का जवाब भगवत गीता के हिसाब से देगा. उदाहरण के लिए अगर आप अपनी रोजमर्रा की जिंदगी से परेशान हैं या नाखुश रहते हैं. तो आप इस गीता जीपीटी से खुश रहने के उपाय पूछ सकते हैं. साथ ही ये भी जान सकते हैं कि भगवत गीता के अनुसार खुशी या हैप्पीनेस क्या है?

केवल गीता की बातें ही बता पाएगी Gita GPT
सरल भाषा में आप ये समझ लीजिए कि आप भगवत गीता से अपने सवालों के जवाब इसके जरिए पा सकते हैं. तो आप भी हो जाइये तैयार, आपकी हर परेशानी और हर समस्या का गीता की रोशनी में  मिलेगा समाधान. हालांकि गीता जीपीटी आपको सिर्फ गीता आधारित ज्ञान की बातें ही बता पाएगी. अगर आपने इससे हटकर सवाल किए तो जवाब नहीं मिल सकेगा.

 

Read more!

RECOMMENDED