Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर बन रहा ये शुभ योग, जानिए किन राशि के लोगों को मिलेगा लाभ

Akshaya Tritiya 2024: 10 मई को अक्षय तृतीया का त्योहार मनाया जाएगा. इस दिन 3 शुभ योग बन रहे हैं और खास बात ये कि 3 राशि के जातकों के लिए इस बार का अक्षय तृतीया शुभ साबित होने जा रहा है. चलिए जानते हैं इसके बारे में.

Akshaya Tritiya 2024 (File Photo)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 04 मई 2024,
  • अपडेटेड 1:15 PM IST

हिंदू धर्म में अक्षय तृतीया त्योहार का विशेष महत्व होता है.  हर साल वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को ये त्योहार मनाया जाता है. इस दिन लोग सोने-चांदी से बने आभूषण की खरीदारी करते हैं. मान्यता के अनुसार अक्षय तृतीया के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से विशेष कृपा मिलती है और घर में धन संपदा हमेशा बनी रहती है. इस बार 10 मई को अक्षय तृतीया है और इस दिन तीन शुभ योग भी बन रहे हैं. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि अक्षय तृतीया पर किन राशि के लोगों को लाभ मिलेगा. 

बन रहा ये शुभ योग

अक्षय तृतीया पर इस बार गज केसरी योग, शुक्रवासा योग और शास्त्रीय योग बन रहे हैं. ऐसे में कुछ राशि के जातकों को इसका शुभ फल मिलेगा. बता दें कि इस बार अक्षय तृतीया 10 मई को सुबह 04:17 बजे से शुरू होकर 11 मई, 2024 को सुबह 02:50 बजे खत्म होगी. अगर पूजा की शुभ मुहूर्त की बात करें तो 05:13 बजे से 11:43 बजे तक है. 

मेष राशि 

मेष राशि के लोगों को अक्षय तृतीया पर विशेष फल प्राप्त होगा. गजकेसरी योग मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा साबित होने जा रहा है. जो जातक नौकरी करते हैं उन्हें उनके लिए आने वाला समय अच्छा गुजरने वाला है. अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है. धन कमाने के कई अवसर मिलेंगे. इससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. आप अपनी वाणी से लोगों को प्रभावित कर पाएंगे. और इससे आपका काम आसानी से हो सकेगा.

कर्क राशि

गजकेसरी योग की वजह से कर्क राशि के जातकों के दिन की शुरुआत अच्छी होगी. माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. धन वैभव की प्राप्ति होगी. करियर में लाभ के योग हैं. बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.  अगर आप सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो इससे रिलेटेड शुभ समाचारों की प्राप्ति हो सकती है. परिवार के सदस्यों से सहयोग मिलेगा. 

सिंह राशि 

सिंह राशि के जातक अपने बिजनेस पर ज्यादा ध्यान देंगे. व्यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं. आपको अच्छा मुनाफा मिलता हुआ दिखाई दे रहा है. समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. करियर में आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे. 

Read more!

RECOMMENDED