Vastu Tips: घर में ऐसी तस्वीरों को लगाने से धन में होती है बढ़ोत्तरी, माना जाता है शुभ

Vastu Tips: आज के समय में घर को सजाने में हर कोई सुंदर-सुंदर तस्वीरें का उपयोग करते हैं. घर की दीवारों पर खूबसूरत पेंटिंग्स, तस्वीरें और तरह-तरह के चित्रण करवाते हैं, लेकिन ऐसी कई तस्वीरें होती हैं, जो हमारे जीवन पर प्रभाव डालती हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसी कई तस्वीरें होती हैं, जिसे घर में लगाने से धन की बढ़ोत्तरी होती है. उसे घर के लिए अत्यंत शुभ माना जाता है.

Vastu Tips To Increase Your Wealth
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 05 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 9:30 PM IST

आज के समय में घर को सजाने में हर कोई सुंदर-सुंदर तस्वीरें का उपयोग करते हैं. घर की दीवारों पर खूबसूरत पेंटिंग्स, तस्वीरें और तरह-तरह के चित्रण करवाते हैं, लेकिन ऐसी कई तस्वीरें होती हैं, जो हमारे जीवन पर प्रभाव डालती हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसी कई तस्वीरें होती हैं, जिसे घर में लगाने से धन की बढ़ोत्तरी होती है. उसे घर के लिए अत्यंत शुभ माना जाता है.

सूर्योदय होते हुए सूर्यदेव की लगाएं तस्वीर 
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मछलियों की तस्वीरें लगाना शुभ माना जाता है. साथ ही माना जाता है कि इस तस्वीर को लगाने से घर के लोगों की उम्र लंबी होती है. 

घर में सूर्योदय होते समय का दृश्य, पहाड़ और पानी की तस्वीरें लगाना अच्छा माना जाता है. कहा ये भी जाता है कि ऐसी तस्वीरों को लगाने से जीवन में सूकुन, शांति और आशा की नई उम्मीद आती है. साथ ही ये तस्वीरें आत्मविश्वास भी बढ़ाती हैं. 

बिगड़े हुए काम बनेंगे
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में हंसते हुए चेहरों की फोटो लगाना बहुत शुभ माना जाता है. मान्यता है कि इस तरह की तस्वीरें घर में लगाने से माहौल खुशहाली वाला होता है. घर के लोगों में सकारात्मकता आती है.

  
घर में बहता हुआ पानी, झरना, नदी, तालाब, समुद्र की तस्वीरों को भी लगाना शुभ संकेत देता है. इस तरह की तस्वीरें लगाने से आपके बिगड़े हुए काम बन सकते हैं. वास्तु शास्त्र में माना गया है कि पानी सौभाग्य का प्रतीक है.


वास्तु शास्त्र की मानें तो कार्यक्षेत्र या घर में भेड़ के बच्चों की तस्वीरें लगाना बहुत अच्छा माना गया है. माना जाता है कि इस तस्वीर को लगाने से आपके भाग्य और धन में वृद्धि होती है.

Read more!

RECOMMENDED