पंजाब सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में दिखी रहस्यमयी रोशनी, लोगों ने कहा- कहीं Alien या UFO तो नहीं?

इसमें लगभग चार से सात चमकदार रोशनी आसमान में लाइन में नजर आ रही हैं. बता दें, इस साल की शुरुआत में में भी गुजरात के जूनागढ़ और आसपास के क्षेत्रों में आसमान में ऐसी ही चमकती हुई रोशनी देखी गयी थी. इन रोशनियों को अक्सर यूएफओ के रूप में देखा जा रहा है.

Photo: ANI
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 03 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 11:17 PM IST
  • उत्तर भारत के कई इलाकों में शुक्रवार को एक रहस्यमयी रोशनी देखने को मिली
  • डिफेंस सोर्सेज के अनुसार, ये एक सैटेलाइट थी
  • साल की शुरुआत में भी गुजरात के जूनागढ़ और आसपास के क्षेत्रों में देखी गयी थी ऐसी ही रोशनी

उत्तर भारत के कई इलाकों में शुक्रवार को एक रहस्यमयी रोशनी देखने को मिली. पंजाब सहित कई स्थानों पर आसमान में लोगों को एक अजीब सी दिखने वाली रोशनी दिखाई दी. शाम से ही सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें और वीडियो शेयर किए जाने लगे. डिफेंस सोर्सेज के अनुसार, ये एक सैटेलाइट थी. इससे पहले कहा जा रहा था कि यह एलन मस्क की ‘स्टारलिंक’ सैटेलाइट है. 

हालांकि इसके दिखने के बाद से ही सोशल मीडिया पर हलचल मच गयी. कई लोगों ने इसे UFO और एलियन से भी जोड़ दिया. लेकिन अब डिफेंस सोर्सेज ने इसका राज खोल दिया है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जो फोटो और वीडियो शेयर किए जा रहे हैं उसमें सफेद रंग की एक सीधी सी रेखा नजर आ रही है, ये रोशनी आसमान में टिमटिमा रही है. इसमें लगभग चार से सात चमकदार रोशनी आसमान में लाइन में नजर आ रही हैं. बता दें, इस साल की शुरुआत में भी गुजरात के जूनागढ़ और आसपास के क्षेत्रों में आसमान में ऐसी ही चमकती हुई रोशनी देखी गयी थी. इन रोशनियों को अक्सर यूएफओ के रूप में देखा जा रहा है. 

हालांकि, द मिंट की रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात काउंसिल ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (GUJCOST) के सलाहकार नरोत्तम साहू ने यूएफओ होने की बात को सिरे से खारिज कर दिया है. उनके मुताबिक, ये रोशनी धरती की निचली कक्षा से गुजरने वाली किसी सैटेलाइट की हो सकती है. 

नरोत्तम साहू कहते हैं, “जब एलन मस्क के स्पेसएक्स ने फाल्कन रॉकेट लॉन्च किया था, तब अमेरिका में कई जगहों से ठीक इसी तरह का दृश्य देखा गया था. यह निश्चित रूप से किसी सैटेलाइट के कारण हुआ है. इसको लेकर चिंता की कोई बात नहीं है."

 

Read more!

RECOMMENDED