खेल

एक नजर में ही सचिन तेंदुलकर पर दिल हार बैठी थीं अंजलि, ऐसे मुकम्मल हुई दोनों की लव स्टोरी

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 09 नवंबर 2022,
  • Updated 7:48 PM IST
1/5

पेशे से डॉक्टर और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की पत्नी अंजलि तेंदुलकर 10 नवंबर को अपना जन्मदिन मनाती हैं. अंजलि के पिता बिजनेसमैन थे. उनकी पढ़ाई लिखाई मुंबई से हुई. सचिन और अंजलि की पहली मुलाकात एयरपोर्ट पर हुई थी. दोनों को पहली ही नजर में एक-दूसरे से प्यार हो गया था. उस वक्त सचिन अपने पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट दौरे से लौट रहे थे.

2/5

अंजलि ने एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि सचिन को डेट करने के बाद ही वह क्रिकेट को जान पाईं. एयरपोर्ट पर यह मुलाकात एक फैन के तौर पर हुई थी लेकिन फैंस की भीड़ में सचिन की निगाह अंजलि पर ऐसी ठहर गई कि दोनों ने उम्र भर के लिए एक दूसरे का हाथ थामने का डिसीजन ले लिया.

3/5

पहली बार अंजलि जब सचिन के घर उनसे मिलने गईं तो उन्होंने खुद को महिला पत्रकार बताया था. दोनों ने करीब 5 साल तक एक दूसरे को डेट किया. अंजलि ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वे सचिन के साथ फिल्म देखने जाती थीं तो उन्हें डर रहता था कि अगर लोग सचिन को पहचान गए तो फिर मुसीबत खड़ी हो जाएगी. इसलिए सचिन अपना हुलिया बदल कर डेट पर जाते थे.

4/5

करीब 5 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद सचिन और अंजलि ने 1994 में न्यूजीलैंड में सगाई की थी. इसके बाद 25 मई 1995 को दोनों ने पूरे रीति-रिवाजों से शादी कर ली थी. अंजलि सचिन ने 6 साल बड़ी हैं. सचिन-अंजलि के दो बच्चे हैं.

5/5

जब अंजलि की मुलाकात सचिन से हुई उस वक्त वह मेडिकल की पढ़ाई पूरी कर प्रैक्टिस कर रही थीं. आगे चलकर वे बाल रोग विशेषज्ञ भी बनीं, लेकिन शादी के बाद बच्चों की बेहतर परवरिश के लिए उन्होंने अपना करियर छोड़ दिया. सचिन ने भी अंजलि के त्याग और बलिदान को हमेशा मान सम्मान दिया है.