खेल

Commonwealth Games 2022: 11वें दिन हुआ कॉमनवेल्थ गेम्स का समापन, मेडल्स के मामले में चौथे नंबर पर रहा भारत

निशा डागर तंवर
  • नई दिल्ली,
  • 09 अगस्त 2022,
  • Updated 7:59 AM IST
1/5

समापन समारोह की शुरुआत सोलिहुल बैंड ओशन कलर सीन के प्रदर्शन के साथ हुई थी. इसके बाद बर्मिंघम में जन्मे बैंड डेक्सिस मिडनाइट रनर्स ने संगीतमय प्रदर्शन किया. अब तक के सबसे बड़े बैंडों में से एक, UB40 ने इस आयोजन में और अधिक जोड़ा, जबकि मिडलैंड्स क्षेत्र के अन्य संगीतकारों और बैंडों ने अपने प्रदर्शन से भीड़ का मनोरंजन किया. (Photo: PTI/AP)

2/5

शरत कमल और मुक्केबाज निकहत जरीन समापन समारोह के लिए भारत की ध्वजवाहक रहे. उन्होंने भारतीय दल का नेतृत्व किया. भाग लेने वाले 72 देशों के एथलीट्स ने एलेक्जेंडर स्टेडियम में अपने-अपने ध्वज के साथ राउंड लगाया. (Photo: PTI/AP)
 

3/5

विक्टोरिया, ऑस्ट्रेलिया साल 2026 में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों का अगला मेजबान होगा. यहां पर फ्लैग हैंडओवर समारोह भी हुआ. जो बर्मिंघम से विक्टोरिया को राष्ट्रमंडल खेलों के आधिकारिक हैंडओवर का प्रतीक है. जहां मार्च 2026 में पहला मल्टी-सिटी राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन होगा. जिसमें विक्टोरिया के जिलॉन्ग, बल्लारेट, बेंडिगो और गिप्सलैंड में खेल आयोजित होंगे. (Photo: PTI/AP)

4/5

कॉमनवेल्थ गेम्स के समापन समारोह में बैंड्स के साथ-साथ भांगड़ा आर्टिस्ट्स ने भी परफॉर्म दिया. स्टेडियम में पहुंचे लोग भांगड़ा पर झूम उठे. आपको बता दें कि भांगड़ा भारत में पंजाब का फोक डांस स्टाइल है और इंटरनेशनल लेवल पर फेमस है. (Photo: PTI/AP)

5/5

भारत के खिलाड़ियों ने आज़ादी के अमृत वर्ष में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए मेडल्स की बरसात कर दी. कॉमनवेल्थ 2022 में भारत ने 22 गोल्ड, 16 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज के साथ कुल 61 मेडल अपने नाम किए हैं. (Photo: PTI/AP)