खेल

Team India T20 World Cup Victory Parade: विश्व विजेता टीम इंडिया की एक झलक देखने को Mumbai में उमड़ा फैंस का सैलाब, Marine Drive से लेकर Wankhede Stadium तक गूंजा इंडिया-इंडिया

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 04 जुलाई 2024,
  • Updated 9:14 PM IST
1/8

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup) के खिताब पर कब्जा जमाने के बाद टीम इंडिया (Team India) की गुरुवार को वतन वापसी हुई. भारतीय टीम एक विशेष विमान के जरिए दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची, जहां फैंस ने टीम इंडिया का स्वागत किया. इसके बाद भारतीय टीम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिलने सात लोक कल्याण आवास पहुंची. इसके बाद टीम इंड‍िया मुंबई के लिए रवाना हो गई. मुंबई में विश्व विजेता टीम इंडिया की एक झलक देखने को फैंस का सैलाब उमड़ पड़ा. 

2/8

मुंबई में बारिश के बावजूद प्रशंसकों का उत्साह कम नहीं दिखा. भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टी-20 विश्व कप ट्रॉफी के साथ मुंबई एयरपोर्ट के बाहर आए और उन्होंने प्रशंसकों का अभिवादन स्वीकार किया. हार्दिक के हाथों में ट्रॉफी देखकर प्रशंसक काफी खुश हुए. वानखेड़े स्टेडियम में फैंस हार्दिक-हार्दिक का नारे लगाते दिखे.  
 

3/8

मुंबई एयरपोर्ट पर भारतीय क्रिकेट टीम को वाटर सैल्यूट दिया गया. मुंबई में मरीन ड्राइव से लेकर वानखेड़े स्टेडियम तक फैंस की भीड़ दिखी. क्रिकेट प्रेमी कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के बड़े-बड़े कट आउट हाथों में उठाए नजर आए. इस दौरान फैंस तिरंगा लहराते और इंडिया-इंडिया के नारे लगाते दिखे. फैंस की दिवानगी देखते ही बन रही थी. 
 

4/8

टीम इंडिया के खिलाड़ी मुंबई एयरपोर्ट से विक्ट्री परेड के लिए रवाना हुए. एयरपोर्ट से बस में सवार होकर खिलाड़ी मरीन ड्राइव गए. खिलाड़ी ओपन बस में विक्ट्री परेड़ में शामिल होंगे, जो मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम में जाकर खत्म होगी.

5/8

विश्व विजेता भारतीय टीम के लिए मुंबई के मरीन ड्राइव पर फैंस का सैलाब उमड़ा दिखा. इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए मरीन ड्राइव से लेकर वानखेड़े तक फैंस उत्साहित दिखे. भारतीय टीम 17 सालों के बाद टी-20 चैंपियन बनी हैं. इससे पहले भारत ने इस कप पर 2007 में कब्जा जमाया था.
 

6/8

मरीन ड्राइव के पास इतने क्रिकेट प्रेमी पहुंच गए कि सड़कों पर जाम की स्थिति बन गई. गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं.

7/8

राजधानी दिल्ली में पीएम मोदी ने अपने आवास पर विश्व विजेता खिलाड़ियों से बातचीत की. खिलाड़ियों के साथ पीएम मोदी हंसी मजाक करते नजर आए. भारतीय टीम ने पीएम मोदी और टी20 विश्व कप ट्रॉफी के साथ तस्वीरें खिंचवाईं. 
 

8/8

पीएम मोदी संग मुलाकात के फोटोज टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शेयर किए हैं. एक फोटो में पीएम मोदी बुमराह के बेटे अंगद को गोद में उठाए दिखे. इस फोटो में बुमराह के साथ उनकी पत्नी संजना गणेशन भी दिखीं.