खेल

Virat Kohli Net Worth: ब्रांड्स एंडोर्समेंट के जरिए करोड़ों कमाते हैं विराट कोहली, 34 की उम्र में ही 1000 करोड़ की संपत्ति के हैं मालिक

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 04 नवंबर 2022,
  • Updated 11:21 PM IST
1/5

भारत के सबसे कामयाब टेस्ट कप्तान विराट कोहली को किसी पहचान की जरूरत नहीं है. मैदान के भीतर जलवा बिखेरने वाले कोहली का फील्ड के बाहर भी उतना ही दबदबा है. विराट का जन्म 5 नवंबर 1988 को दिल्ली में हुआ था. कोहली ने 19 साल की उम्र में 2008 में श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. तब से लेकर अब तक विराट अपने फैंस के दिलों पर राज कर रहे हैं. उनके नाम कई नेशनल और इंटरनेशनल रिकॉर्ड्स दर्ज हैं. कमाई के मामले में भी विराट बड़े से बड़े करोड़पति को टक्कर देते हैं.

2/5

बीते कई सालों से उनका नाम दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी में शामिल रहा है. वह इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सेलिब्रिटी हैं. उनका नाम दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में शुमार किया जाता है.

3/5

कोहली ऑडी, हीरो, एमआरएफ, प्यूमा, वाल्वोलिन जैसे कई ब्रांड्स के लिए एंडोर्समेंट के जरिए सालाना 22 मिलियन डॉलर से ज्यादा कमाते हैं. 2017 में कोहली ने जर्मन स्पोर्ट्सवियर ब्रांड प्यूमा के साथ 8 साल के लिए 110 करोड़ रुपए की डील साइन की थी.

4/5

165 करोड़ रुपये से ज्यादा की सालाना कमाई के साथ विराट कोहली दुनिया के सबसे ज्यादा marketable क्रिकेटर हैं. कोहली की इस कमाई में मैच फीस, ब्रैंड एंबेसडर की आय शामिल है. कोहली इंस्टाग्राम की एक पेड पोस्ट के लिए करोड़ रुपये तक की फीस लेते हैं. विराट कोहली की नेट वर्थ करीब 1000 करोड़ रुपए है.

5/5

कोहली के पास कई महंगी कारें हैं, इनमें ऑडी क्यू7, ऑडी आरएस5, लैंड रोवर वोग, बेंटले फ्लाइंग स्पर शामिल हैं.