28th August in Cricket History: Hardik Pandya का गेंद और बल्ले से कमाल! आज के दिन ही T20 Asia Cup 2022 में Team India ने Pakistan को रोमांचक मैच में दी थी शिकस्त

T20 Asia Cup 2022: टी20 एशिया कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था. दुबई में खेले गए इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने शानदार गेंदबाजी के साथ विस्फोटक पारी भी खेली थी. जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी.

टी20 एशिया कप 2022 में भारत ने पाकिस्तान को हराया था (Photo/Twitter)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 अगस्त 2023,
  • अपडेटेड 10:14 AM IST

आज के दिन यानी 28 अगस्त को साल 2022 में टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल की थी. हार्दिक पांड्या ने गेंद और बल्ले से शानदार खेल दिखाया था. हार्दिक के शानदार खेल की बदौलत टीम इंडिया ने टी20 एशिया कप में पाकिस्तान को हराने में कामयाब रहा था. ये अहम मुकाबला दुबई में खेला गया था. बेहतरीन प्रदर्शन के लिए हार्दिक पांड्या को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था.

हार्दिक के तूफान में उड़ गया पाकिस्तान-
टी20 एशिया कप 2022 के दुबई में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या गेंद और बल्ले से जबरदस्त प्रदर्शन किया. पाकिस्तान की टीम जब बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी तो हार्दिक पांड्या कहर बनकर टूटे. पांड्या ने 4 ओवर की गेंदबाजी की. इस दौरान उन्होंने 3 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. इस गेंदबाजी के दौरान पांड्या ने 25 रन खर्च किए. इसके बाद टीम इंडिया की तरफ से जब बल्लेबाजी का मौका मिला तो पांड्या ने 33 रनों की तूफानी पारी खेली. इस पारी के लिए पांड्या ने सिर्फ 17 गेंदों का सामाना किया. पांड्या ने एक छक्का और 4 चौके लगाए.

पाकिस्तान की पारी-
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पाकिस्तान का पहला विकेट 15 के स्कोर पर गिरा, जब बाबर आजम 10 रन बनाकर आउट हो गए. फखर जमान भी 10 रन बनाकर चलते बने. 20 ओवर में मुकाबले में पाकिस्तान की पूरी टीम 147 रन पर सिमट गई. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. जबकि इफ्तिखार अहमद ने 28 रनों की पारी खेली.

टीम इंडिया की पारी-
148 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. अभी टीम इंडिया के खाते में सिर्फ एक रन जुड़े थे, तभी केएल राहुल बिना खाता खोले आउट हो गए. हालांकि इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने मोर्चा संभाला और टीम का स्कोर 50 रन तक पहुंचाया. लेकिन इस स्कोर पर रोहित शर्मा 12 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कोहली का साथ देने रविंद्र जडेजा क्रीज पर आए. लेकिन 53 रन के कुल स्कोर पर कोहली भी चलते बने. कोहली ने 35 रन की पारी खेली. जडेजा और सूर्यकुमार यादव ने पारी को आगे बढ़ाया और टीम का स्कोर 89 रन तक पहुंचाया. इस स्कोर पर सूर्यकुमार यादव 18 रन बनाकर आउट हो गए. अब बारी हार्दिक पांड्या की थी. पांड्या और जडेजा ने पारी को संभाला. दोनों ने टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया. लेकिन 141 रन के स्कोर पर रविंद्र जडेजा आउट हो गए. जडेजा ने 35 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 2 छक्के और 2 चौके लगाए. क्रीज पर आए दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या ने टीम को टारगेट तक पहुंचाया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 2 गेंद रहते 5 विकेट से जीत लिया.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED