Disney+ Hotstar to offer free streaming: क्रिकेट लवर्स के लिए गुड न्यूज, एशिया कप और ICC वर्ल्ड कप को फ्री में दिखाएगा Disney+ Hotstar

Jio Cinema ने IPL 2023 के दौरान फ्री क्रिकेट स्ट्रीमिंग की थी. इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL) का फाइनल मैच जियो सिनेमा पर 3.2 करोड़ लोगों ने एकसाथ देखा, जोकि अबतक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है. यह पहली बार था जब आईपीएल की फ्री में स्ट्रीमिंग की गई थी.

Disney+ Hotstar
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 09 जून 2023,
  • अपडेटेड 5:41 PM IST
  • Disney+ Hotstar पर फ्री में देख सकेंगे एशिया कप और ICC वर्ल्ड कप
  • जियो सिनेमा की रिकॉर्ड व्यूअरशिप के बाद लिया फैसला

Jio Cinema पर IPL 2023 की रिकॉर्ड व्यूअरशिप के बाद Disney+ Hotstar ने एशिया कप और ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप टूर्नामेंट को मोबाइल फोन पर फ्री में स्ट्रीम करने का फैसला किया है. ओटीटी प्लेटफॉर्म ने घोषणा की है कि डिज्नी+ हॉटस्टार देखने वाले सभी मोबाइल यूजर्स के लिए ये मैच फ्री-टू-वॉच होंगे.

दर्शकों को मिलेगा नया अनुभव

कंपनी का कहना है कि इस फैसले का मकसद क्रिकेट को Democratise करना और इसे भारत में ज्यादा से ज्यादा मोबाइल यूजर्स तक पहुंचाना है. डिज्नी+ हॉटस्टार के आधिकारिक बयान के अनुसार, “डिज्नी+ हॉटस्टार भारत में तेजी से विकसित हो रहे ओटीटी प्लेटफॉर्म में सबसे आगे रहा है. और इसलिए दर्शकों के अनुभव को बढ़ाने के लिए हमने ये नया कॉन्सेप्ट पेश किया है.

मुफ्त में देख सकेंगे एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप

एशिया कप और आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप को ज्यादा यूजर्स तक पहुंचा कर व्यूर्स के लिए इको-सिस्टम को डेवलप करने में मदद मिलेगी. Disney+ Hotstar ने एशिया कप 2022, ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2022, और ICC महिला T20 वर्ल्ड कप 2023 जैसे टूर्नामेंट फ्री कर दिए हैं. आईपीएल की जियो सिनेमा पर फ्री स्ट्रीमिंग के बाद कंपनी को काफी घाटा हुआ है. इससे कंपनी के रेवेन्यू पर 50 फीसदी का नुकसान होगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल शुरू होने के बाद यूजर्स फिर से डिज्नी+ हॉटस्टार पर लौट रहे हैं.

54 करोड़ से ज्यादा मोबाइल यूजर्स को होगा फायदा

कंपनी का दावा है कि 54 करोड़ से ज्यादा मोबाइल यूजर्स को इसका फायदा होगा. एशिया कप सितंबर में और वनडे वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में होगा. बता दें, Jio Cinema ने IPL 2023 के दौरान फ्री क्रिकेट स्ट्रीमिंग की थी. इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL) का फाइनल मैच जियो सिनेमा पर 3.2 करोड़ लोगों ने एकसाथ देखा, जोकि अबतक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है. यह पहली बार था जब आईपीएल की फ्री में स्ट्रीमिंग की गई थी. जियो सिनेमा पर वैसे तो कंटेंट फ्री है लेकिन अब धीरे-धीरे जियो सिनेमा अपने फ्री-कंटेंट को कम कर रहा है.

 

Read more!

RECOMMENDED