मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लगेगा क्रिकेट के 'भगवान' कहे जाने वाले Sachin का स्टैच्यू, खुद Tendulkar चुनेंगे जगह, इस दिन हो सकता है अनावरण!

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर का स्टैच्यू लगाया जाएगा. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने वानखेड़े स्टेडिमय में तेंदुलकर की मूर्ति लगाने का फैसला किया है. बता दें कि सचिन ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला था.

Sachin Tendulkar ( Photo - ANI )
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 फरवरी 2023,
  • अपडेटेड 8:29 PM IST
  • सचिन तेंदुलकर ने वानखेड़े में खेला था आखिरी इंटरनेशनल मैच
  • सचिन से पहले पूर्व क्रिकेटर सीके नायडू का भी स्टेडियम में लगा है स्टैच्यू

Sachin Tendulkar Statue: क्रिकेट के भगवान कह जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को अपने 50वें जन्मदिन से पहले एक खास तोहफा मिलने वाला वाला है. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने वानखेड़े स्टेडिमय में सचिन तेंदुलकर की मूर्ति लगाने का फैसला किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्टेडियम में लगाए जाने वाले स्टैच्यू के लिए खुद सचिन ने जगह का चुनाव कर सकते हैं. बता दें कि इस वर्ष आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 आयोजन भारत में होना है जिसके बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि टूनामेंट के दौरान मूर्ति का अनावरण किया जा सकता है.

24 अप्रैल 2023 को सचिन तेंदुलकर 50 साल के हो रहे हैं. मंगलवार को सचिन अपनी पत्नी अंजली तेंदुलकर के साथ मुंबई के वानखेड़े स्टेडिमय पहुंचे. जन्मदिन से पहले मिली इस खुशखबरी से बाद सचिन ने अपनी खुशी जाहिर की है.  उन्होंने कहा, "सुखद आश्चर्य. मेरा करियर यहीं से शुरू हुआ. यहां अविश्वसनीय यादों के साथ एक यात्रा पूरी थी. 2011 में यहां वनडे विश्वकप जीतना मेरे करियर के सबसे अच्छे लम्हों में से एक है"

वानखेड़े स्टेडियम में खेला था आखिरी इंटरनेशनल मैच

मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम सचिन के लिए खास है. उन्होंने अपने क्रिकेट करियर का आखिरी अंतराष्ट्रीय मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ यहीं खेला था. इस मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की. वानखेड़े में खेली गई आखिरी टेस्ट पारी में उन्होंने 63 रन बनाएं थे. सचिन ने अपने इंटरनेशनल करियर में 100 शतक और 163 अर्द्धशतक लगाएं है.

पूर्व क्रिकेटर सीके नायडू का भी स्टेडियम में लगा है स्टैच्यू

स्टेडियमों में स्टैंडों का नाम तो क्रिकेट लैडेंट का नाम पर हमेशा से रखे जाते रहे हैं, लेकिन ऐसा पहली बार है कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में किसी क्रिकेटर की मूर्ति लगाई जा रही है. हांलाकि इससे पहले इंदौर के होल्कर और विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में पूर्व क्रिकेटर सीके नायडू की मूर्ति लगाई गई हैं.

सचिन तेंदुलकर के नाम ऐसा रिकार्ड, जो आजतक नहीं टूटा

क्रिकेट के भगवान जाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम एक ऐसा रिकार्ड है जो आजतक कोई क्रिकेट नहीं तोड़ पाया. उन्होंने कुल 664 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें 200 टेस्ट, 463 वनडे और एकमात्र टी20 मैच शामिल है. उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर में 34,357 रन बनाएं हैं, जो एक विश्व रिकार्ड है. दुनिया में कोई क्रिकेटर इस रिकार्ड के आसपास भी नजर नहीं आता.

 

Read more!

RECOMMENDED