LSG vs DC: Ayush Badoni की पारी पर Fraser-Mcgurk भारी, जीत की राह पर लौटी दिल्ली, टूटा KL Rahul का खास रिकॉर्ड

लखनऊ के लिए आयुष बडोनी ने जुझारू अर्द्धशतक जड़ा लेकिन दिल्ली को पृथ्वी शॉ नेे तेज शुरुआत दिलाई. इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत ने डेब्यूटांट जेक फ्रेजर मेकगर्क के साथ मिलकर दिल्ली की जीत की राह को हमवार कर दिया.

Lucknow: Delhi Capitals batter Jake Fraser-McGurk plays a shot during the Indian Premier League (IPL) 2024 T20 cricket match between Lucknow Super Giants and Delhi Capitals (Photo/PTI)
gnttv.com
  • लखनऊ,
  • 13 अप्रैल 2024,
  • अपडेटेड 12:05 AM IST
  • दिल्ली ने लखनऊ को छह विकेट से हराया
  • कैपिटल्स के लिए कुलदीप, फ्रेजर-मेकगर्क चमके


DC vs LSG: पांच मुकाबलों में से चार हारने के बाद ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) जीत की राह पर लौट गई है. दिल्ली ने शुक्रवार को खेले गए आईपीएल (IPL 2024) मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) को छह विकेट से मात दी.
दिल्ली की जीत के हीरो कुलदीप यादव रहे जिन्होंने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिये. उन्होंने खतरनाक दिख रहे केएल राहुल (22 गेंद पर पांच चौकों और एक छक्के के साथ 39 रन) को आउट करने के अलावा मार्कस स्टॉयनिस और निकोलस पूरन को भी आउट किया. आयुष बडोनी ने लखनऊ के लिए जुझारू पारी खेलते हुए 35 गेंद पर पांच चौके और एक छक्का लगाकर नाबाद 55 रन बनाए. बडोनी की पारी की बदौलत लखनऊ 167 रन बनाने में कामयाब रही. हालांकि दिल्ली ने 168 रन का लक्ष्य 18.1 ओवर में हासिल कर लिया.

टॉस जीतकर लखनऊ की तेज शुरुआत
लखनऊ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. क्विंटन डी कॉक (19) और देवदत्त पडिक्कल (03) के जल्दी आउट होने के बाद भी राहुल तेजी से रन बनाते रहे. राहुल लखनऊ को बड़े स्कोर की ओर ले जा रहे थे लेकिन कुलदीप की फिरकी ने मेजबान टीम की पारी को पटरी से उतार दिया. कुलदीप ने पहले स्टॉयनिस, फिर पूरन और फिर राहुल को आउट किया. लखनऊ की आधी टीम 77 रन पर पवेलियन लौट गई. 

बडोनी और अरशद ने पारी को संभाला
इशांत शर्मा ने दीपक हुड्डा को जबकि मुकेश कुमार ने कृणाल पांड्या को आउट करके लखनऊ को 94/7 के स्कोर पर ला खड़ा किया. जब मेजबान टीम पर संकट के बादल छाए हुए थे तब बडोनी ने अरशद खान के साथ आठवें विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की. इस साझेदारी के दम पर लखनऊ 20 ओवर में 167 रन का स्कोर खड़ा कर सकी.

दिल्ली का पृथ्वी 'शो'
अनुभवी ओपनर डेविड वॉर्नर मात्र आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गए लेकिन उनके युवा जोड़ीदार पृथ्वी शॉ ने दिल्ली को दबंग शुरुआत दिलाई. शॉ ने दूसरे ओवर में नवीन-उल-हक को दो चौके लगाकर अपने हाथ खोले और रवि बिश्नोई का शिकार होने से पहले 22 गेंद पर 39 रन बनाए. उनकी इस तेज पारी के दम पर दिल्ली पावरप्ले में 62 रन बनाने में कामयाब रही.

लखनऊ की फिरकी पर पंत-मेकगर्क भारी
पावरप्ले खत्म होने के बाद रवि बिश्नोई की फिरकी ने दिल्ली की पारी पर लगाम लगाने की कोशिश की लेकिन पंत ने 11वें ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाकर हाथ खोले. अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे जेक फ्रेजर-मेकगर्क ने दो ओवर बाद पांड्या को तीन छक्के लगाकर लखनऊ को बैकफुट पर धकेल दिया. 
मैच खत्म होने से पहले ये दोनों बल्लेबाज आउट हो गए लेकिन 19वें ओवर में ट्रिस्टन स्टब्स के छक्के के साथ दिल्ली ने आसान जीत दर्ज की.

केएल राहुल ने खोया यह रिकॉर्ड
दिल्ली के खिलाफ इस मैच में उतरने से पहले केएल राहुल के नाम एक खास रिकॉर्ड था. उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करते हुए 13 बार 160 रन से ज्यादा के लक्ष्य का बचाव किया था. यानी लखनऊ जब भी सामने वाली टीम को 160 रन से ज्यादा का लक्ष्य देती थी तो वह सफलतापूर्वक जीत हासिल करती थी. इस हार के साथ केएल राहुल का यह रिकॉर्ड टूट गया.

दिल्ली ने बेंगलुरु को पीछे छोड़ा
इस जीत के साथ दिल्ली के छह मैचों में चार अंक हो गए हैं और वह पॉइंट्स टेबल में 10वें नंबर पर है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु छह मैचों में सिर्फ दो अंक के साथ टेबल में सबसे नीचे है. लखनऊ पांच मैचों में छह अंक के साथ चौथे स्थान पर है. दिल्ली का अगला मुकाबला 17 अप्रैल को गुजरात टाइटंस (GT) से होगा. लखनऊ अगले मैच में 14 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से भिड़ेगी.

यह भी पढ़ें

Read more!

RECOMMENDED