Cricket पर Omicron Effect! टल सकता है भारतीय क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा, BCCI कर रहा है बातचीत

भारतीय ए टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर रही है. हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक उस दौरे पर रोक नहीं लगाई है, लेकिन क्रिकेट बोर्ड सीनियर टीम के दौरे में देरी करने पर विचार कर रहा है. इंडियन क्रिकेट टीम को 9 दिसंबर को चार्टर फ्लाइट से उड़ान भरनी थी, लेकिन सूत्रों के मुताबिक, इसे रोक दिया गया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 02 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 7:35 PM IST
  • भारतीय A टीम कर रही है दक्षिण अफ्रीका का दौरा
  • दक्षिण अफ्रीका में टीम को खेलने हैं 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी 20 मैच
  • सिलेक्शन मीटिंग को भी रोका गया

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron) को देखते हुए इंडियन क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका के दौरे में देरी हो सकती है. इसमें कम से कम एक सप्ताह की देरी होना तय है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई दक्षिण अफ्रीका सहित कई देशों में कोरोना वायरस के ओमीक्रॉन वेरिएंट का पता लगने के बाद दक्षिण अफ्रीका के साथ बातचीत कर रहा है.

बता दें, दक्षिण अफ्रीकी स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 1 दिसंबर को देश में कोविड के 8,561 नए मामले मिले हैं. 

भारतीय A टीम कर रही है दक्षिण अफ्रीका का दौरा 

दरअसल, वर्तमान में भारतीय ए टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर रही है. हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक उस दौरे पर रोक नहीं लगाई है, लेकिन क्रिकेट बोर्ड सीनियर टीम के दौरे में देरी करने पर विचार कर रहा है. इंडियन क्रिकेट टीम को 9 दिसंबर को चार्टर फ्लाइट से उड़ान भरनी थी, लेकिन सूत्रों के मुताबिक, इसे रोक दिया गया है.

सिलेक्शन मीटिंग को भी रोका गया 

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भी टीम का चयन उसी हिसाब से टाल दिया गया है. आपको बता दें, सलेक्शन मीटिंग न्यूजीलैंड और भारत के पहले टेस्ट मैच के बाद होने वाली थी. लेकिन चूंकि भारतीय बोर्ड दक्षिण अफ्रीका के साथ लगातार संपर्क बनाए हुए है, इसलिए इस सलेक्शन मीटिंग को अभी रोकने का निर्णय लिया गया है. 

दक्षिण अफ्रीका में टीम को खेलने हैं 3  टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी 20 मैच 

गौरतलब है कि टीम को दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. इससे पहले, सितंबर में भारतीय टीम ने कोविड के चलते मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टेस्ट खेलने से इनकार कर दिया था. इस बीच, भारतीय टीम ए, दक्षिण अफ्रीका खिलाफ ब्लोमफोंटेन में अपना दूसरा अनऑफिशियल 4- डे टेस्ट खेल रही है. ओमीक्रॉन की बढ़ती चिंताओं के बीच, भारत सरकार ने भी इंटरनेशनल यात्रियों के लिए ट्रेवल गाइडलाइन्स जारी की है. 


 

 

Read more!

RECOMMENDED