पहले लखनऊ सुपर जायंट्स से और अब टीम इंडिया से आया रवि बिश्नोई को बुलावा, जानिए इंडियन क्रिकेट के अगले बड़े स्टार के बारे में सबकुछ

रवि बिश्नोई की परफॉर्मेंस की बात करें, तो उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए अभी तक 21 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 23 विकेट लिए हैं. आईपीएल 2020 में रवि ने 14 मैच खेले थे, जिसमें उनके नाम पर 12 विकेट हैं. वहीं, आईपीएल 2021 में उन्होंने 7 मैच खेले हैं और 11 विकेट लिए हैं.

Ravi Bishnoi
अपूर्वा सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 27 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 10:39 AM IST
  • इंडियन क्रिकेट के अगले बड़े स्टार रवि बिश्नोई
  • मैच में रहते हैं काफी कॉन्फिडेंट

हम सभी जानते हैं कि भारत ने क्रिकेट की दुनिया को कई बेहतरीन स्पिन गेंदबाज दिए हैं. इसमें आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. लेकिन जल्द ही इसमें एक और नाम शामिल होने वाला है. ये नाम है 21 साल के रवि बिश्नोई का.

क्रिकेटर केएल राहुल आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करते हुए नजर आने वाले हैं. मेगा ऑक्शन में  राहुल को ड्रॉफ्ट प्लेयर के तौर पर 17 करोड़ रुपये में खरीदा गया है. लेकिन, सेंटर ऑफ अट्रैक्शन राहुल नहीं बल्कि 21 साल के युवा क्रिकेटर हैं जिन्हे 4 करोड़ रुपए में टीम ने खरीदा है. ये और कोई नहीं बल्कि रवि बिश्नोई ही हैं, जिन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स ने ड्राफ्ट प्लेयर के रूप में रखा है और अब उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे और टी20 सीरीज के लिए भी दोनों टीम में शामिल कर लिया गया है. 

कौन हैं रवि बिश्नोई?

रवि बिश्नोई राजस्थान के जोधपुर से ताल्लुक वाले हैं. वह लेग स्पिनर हैं और अंडर-19 क्रिकेट में शानदार परफॉर्मेंस के बाद आईपीएल में दाखिल हुए. आईपीएल में दो सीजन में रवि बिश्नोई ने दिखा दिया कि वे इंडियन क्रिकेट टीम के लिए एक बेहतरीन स्पिनर साबित हो सकते हैं. 

कैसी है अभी तक की परफॉर्मेंस?

रवि बिश्नोई की परफॉर्मेंस की बात करें, तो उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए अभी तक 21 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 23 विकेट लिए हैं. आईपीएल 2020 में रवि ने 14 मैच खेले थे, जिसमें उनके नाम पर 12 विकेट हैं. वहीं, आईपीएल 2021 में उन्होंने 7 मैच खेले हैं और 11 विकेट लिए हैं. 

मैच में रहते हैं काफी कॉन्फिडेंट 

युवा गेंदबाज रवि बिश्नोई के बारे में के एल राहुल कहते हैं कि पंजाब किंग्स की कप्तानी करते हुए वे रवि की परफॉर्मेंस देख चुके हैं, मैच के दौरान प्रेशर का उनपर कोई असर नहीं पड़ता है. बड़े खिलाड़ियों के खिलाफ भी बॉलिंग करने रवि काफी कॉन्फिडेंट रहते हैं. वे एकदिन का जिक्र करते हुए कहते हैं, “रवि एकदिन टीम के बेस्ट प्लेयर्स को बॉलिंग कर रहे थे, मैंने उन्हें कहा कि ये मुश्किल है तो रवि ने कहा कि उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता मैं उन्हें आउट कर दूंगा.”

कप्तान राहुल और कोच अनिल कुंबले का मिला है काफी सपोर्ट 

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए अपने एक इंटरव्यू में रवि कहते हैं, “यह पल मेरे लिए, मेरे कोचों के लिए और मेरे परिवार के लिए काफी गर्व का है. अब मेरा पूरा ध्यान आईपीएल टीम के लिए और बेहतर परफॉर्म करने और मैच जिताने पर है. पंजाब किंग्स में मैं 2020 में खेला था. दो साल उनके साथ खेलने के दौरान मुझे कप्तान राहुल और कोच अनिल कुंबले का बहुत सपोर्ट मिला है. इससे मुझे और कॉन्फिडेंस आ गया.”

रवि आगे कहते हैं कि  टीम के कैप्टेन राहुल भाई होंगे. इसलिए मुझे लगता है कि नई टीम में मुझे एडजस्ट करने में आसानी होगी क्योंकि मैं पहले से ही उनकी कप्तानी में खेला हूं.”


 
 
 
 
 
 
 

Read more!

RECOMMENDED