Google ने खास डूडल बनाकर मनाया Beijing Winter Olympics 2022 का जश्न

भारत ने यह घोषणा की कि बीजिंग दूतावास में उसके प्रभारी डी'एफ़ेयर चीन की राजधानी में 2022 के शीतकालीन ओलंपिक (2022 Beijing Winter Olympics)के उद्घाटन या समापन समारोह में शामिल नहीं होंगे.

google doodle
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 04 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 11:09 AM IST
  • 2022 बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में भारत नहीं होगा शामिल
  • डीडी स्पोर्ट्स भी नहीं करेगा उद्घाटन और समापन समारोह का प्रसारण

Winter Olympics 2022: हर खास मौके पर Google अपना खास Doodle पेश करता है. आज 2022 बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक (2022 Beijing Winter Olympics)शुरू होने जा रहा है. इस मौके पर भी  Google ने अपना खूबसूरत डूडल बनाया है. गूगल ने अपने इसमें छह जानवरों की विशेषता वाले एक एनिमेटेड डूडल को बनाया है, जिसमें एक स्नोबोर्डिंग तेंदुए, एक बर्फ में नाचते खरगोश और एक कर्लिंग माउस को दिखाया है. 

आज जैसे ही आप कुछ सर्च करने के लिए Google पेज खोलंगे, तो आपको स्नोबोर्डिंग करता तेंदुआ, बर्फ में नाचता खरगोश और एक कर्लिंग माउस नजर आएगा. इसके अलावा, गूगल के बीच में आपको एक पॉपर दिखेगा, जिस पर क्लिक करके आप गूगल सर्च पेज पर पहुंच जाएंगे. केवल इतना ही नहीं जैसे ही आप डूडल पर क्लिक करके इस पेज पर आएंगे, तो आपको तेंदुए, खरगोश और सभी चित्र फुदकते हुए नजर आएंगे. 

16 दिनों तक चलेगा समारोह 

बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक 16 दिनों तक चलेगा, जिसका उद्घाटन समारोह आज यानी 4 फरवरी को और समापन समारोह 20 फरवरी को होगा. इस साल के खेलों में 109 कार्यक्रम होंगे, जो 2018 में आयोजित एक से सात अधिक हैं. 

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और 30 राष्ट्राध्यक्ष और अंतर्राष्ट्रीय संगठन उद्घाटन समारोह में शामिल होने वाले हैं. हालांकि मानवाधिकारों के उल्लंघन के आरोपों को उजागर करने के लिए अमेरिका, यूरोपीय संघ और कई अन्य देशों द्वारा राजनयिक रूप से बहिष्कार किया जा रहा है.
 
 भारत नहीं होगा शामिल 

भारत ने बीते दिन यह भी घोषणा की कि बीजिंग दूतावास में उसके प्रभारी डी'एफ़ेयर चीन की राजधानी में 2022 के शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन या समापन समारोह में शामिल नहीं होंगे. विदेश मंत्रालय की घोषणा के बाद, प्रसार भारती के प्रमुख शशि शेखर वेम्पति ने भी कहा कि डीडी स्पोर्ट्स शीतकालीन खेलों के उद्घाटन और समापन समारोह का प्रसारण नहीं करेगा. 

ये भी पढ़ें: 


 

Read more!

RECOMMENDED