हरभजन सिंह ने क्रिकेट का कहा अलविदा, बोले- 25 साल का मेरा सफर बहुत ही खूबसूरत रहा

Harbhajan Singh Retires: क्रिकेटर हरभजन सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया है. इसके साथ ही भज्जी का 25 साल का क्रिकेट सफर आज खत्म हो गया. हरभजन ने ट्वीट करके संन्यास की जानकारी लोगों को दी. हरभजन सिंह ने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला साल 2016 में UAE के खिलाफ एशिया कप टी-20 में खेला था. माना जा रहा है कि हरभजन, अगले IPL सीजन में कोच या मेंटर के रूप में नजर आ सकते हैं.

क्रिकेट का सफर सबसे खूबसूरत रहा- हरभजन सिंह
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 24 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 6:30 PM IST
  • हरभजन सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा
  • भज्जी पिछले कुछ समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे

Harbhajan Singh Retires From Cricket: भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने शुक्रवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट में अपने क्रिकेट के सफर को बेहद ही खूबसूरत और यादगार बताया. हरभजन सिंह ने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 5 साल पहले साल 2016 में यूएई के खिलाफ एशिया कप टी-20 में खेला था. 

क्रिकेट मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा मोटिवेशन- हरभजन सिंह

भज्जी ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहा, ' जालंधर की तंग गलियों से टीम इंडिया के टर्बनेटर का पिछले 25 साल का मेरा सफर बहुत ही खूबसूरत रहा. जब भी मैं इंडिया की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरा हूं उससे बड़ा मोटिवेशन मेरी जिंदगी में शायद ही कुछ और हो. लेकिन एक मुकाम आता है जब लाइफ में आपको फैसले लेने होते है,  और जिंदगी में आगे बढ़ना होता है. मैं पिछले कुछ साल से एक ऐलान करना चाहता था. और इस चीज का मैं इंतजार कर रहा था कि मैं आपके साथ इसे कब शेयर करूं. मैं आज क्रिकेट के हर फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले रहा हूं.  हालांकि जेहनी तौर पर मैंने यह रिटायरमेंट पहले ही ले चुका था. लेकिन ऐलान नहीं कर पाया. वैसे भी पिछले कुछ वक्त से मैं एक्टिव क्रिकेट नहीं खेल पा रहा था.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1998 खेला था पहला मैच

41 साल के हरभजन ने भारत की तरफ से 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं. उन्होंने अपना वनडे इंटरनैशनल में अपना डेब्यू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1998 में किया था. भज्जी ने टेस्ट में 417, वनडे में 269 और टी20 में 25 विकेट चटकाए हैं. 

भज्जी के रिटायरमेंट पर उनका पुराना ट्वीट भी याद कीजिए

उन दिनों सयैद मुश्ताक अली इंटर-स्टेट टी20 टूर्नामेंट खेल रहे हैं तब क्रिकेटर हरभजन सिंह ने बड़े ही मजाकिया अंदाज में अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया था. इस वीडियो में एक एयरहोस्टेस को यात्रियों को दिए जाने वाले खाने के डिब्बों में से खाना खाते दिखाया गया था,  इस वीडियो को पोस्ट करते हुए हरभजन ने अपने खास अंदाज में इसका कैप्शन भी दिया था. जाहिर है जब पोस्ट करने वाले खुद हरभजन सिंह हों तो उनके फैंस का इस वीडियो को हाथों हाथ लेना और इस पर अपनी प्रतिक्रिया देना लाजमी था.

एयरलाइन का ये वीडियो बीते 30 दिसम्बर को इंटरनेटपर खूब वायरल हुआ था.

 

Read more!

RECOMMENDED