Indian Squad for World Cup: रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया खेलेगी वर्ल्ड कप, केएल राहुल का मौका, चहल और सैमसन टीम से बाहर

ICC Men's Cricket World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है. केएल राहुल को टीम में जगह दी गई है. जबकि युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन को टीम से बाहर रखा गया है. रोहित शर्मा को टीम की कमान दी गई है. जबकि हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है (Photo/Twitter)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 05 सितंबर 2023,
  • अपडेटेड 2:09 PM IST

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. रोहित शर्मा को टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जबकि हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है. केएल राहुल को वर्ल्ड कप की टीम में मौका मिला है. जबकि युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन और तिलक वर्मा को मौका नहीं मिला है.

केएल राहुल IN, चहल और सैमसन OUT-
वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया में केएल राहुल को मौका मिला है. जबकि युजवेंद्र चहल को मौका नहीं मिला है. एशिया कप में ट्रैवल रिजर्व के तौर पर शामिल किए गए संजू सैमसन को भी टीम में जगह नहीं दी गई है. इसके अलावा तिलक वर्मा को भी टीम से बाहर रखा गया है.

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया-
रोहित शर्मा को वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. जबकि हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है. इसके अलावा टीम में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर को जगह दी गई है.

5 अक्टूबर से होगा वर्ल्ड कप का आगाज-
वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से शुरू होगा. टूर्नामेंट का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. टीम इंडिया का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को होगा. जबकि 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में मैच खेला जाएगा.

वर्ल्ड कप में खेले जाएंगे 48 मैच-
वर्ल्ड कप 2023 में 45 दिनों के भीतर 48 मैच खेले जाएंगे. इसके लिए 10 वेन्यू निर्धारित किया गया है. सेमीफाइनल मैच के लिए एक रिजर्व दिन रखा गया है. पहला सेमीफाइनल मुकाबला 16 नवंबर को मुंबई में खेला जाएगा, जबकि दूसरे सेमीफाइनल मुकाबला 16 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा. वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. जबकि 20 नवंबर का दिन रिजर्व रहेगा.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED