ICC T20 World Cup 2024: 1 जून से टी20 वर्ल्ड कप का होगा आगाज, भारत में कब और कहां फ्री में देख पाएंगे मैच, जानें

ICC Men's T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज में एक जून से 29 जून तक होगा. इस बार इसमें 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं. टीम इंडिया (Team India) अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी. टीम इंडिया के सारे मुकाबले रात 8 बजे से खेले जाएंगे.

Team India (Photo/PTI)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 29 मई 2024,
  • अपडेटेड 8:55 AM IST

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज एक जून से हो रहा है. वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा. भारत और उन देशों के समय में काफी ज्यादा अंतर है. ऐसे में सवाल उठता है कि भारत में टी20 वर्ल्ड कप के मैच कितने बजे से देखा जा सकता है. इसके साथ ही भारतीय फैंस इन मैचों को कहां देख सकते हैं? कौन सा प्लेटफॉर्म फ्रीम में लाइव प्रसारण की दुविधा प्रदान करेगा. चलिए आपको इन सवालों के जवाब बताते हैं.

भारत में कब देख सकते हैं मैच-
टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबलों से पहले टीम इंडिया प्रैक्टिस मैच भी खेलेगी. भारतीय समय के मुताबिक वर्ल्ड कप के कुछ मुकाबले सुबह 6 बजे से शुरू होंगे. जबकि कुछ मुकाबले रात 8 बजे से खेले जाएंगे. हालांकि टीम इंडिया के सभी मुकाबले रात 8 बजे से होंगे. भारतीय फैंस के लिए अच्छी बात है कि सभी मुकाबले रात 8 बजे से शुरू होंगे. 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ रात 8 बजे से मैच शुरू होगा. जबकि फैंस 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ भी रात 8 बजे से मैच देख सकते हैं. वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 7.30 बजे से शुरू होगा.

फैंस कहां देख पाएंगे मैच-
आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट  ICC.tv पर वर्ल्ड कप के मैचों का फ्री में प्रसारण देखा जा सकता है. यह सुविधा कुछ चुने हुए क्षेत्रों के दर्शकों के लिए उपलब्ध है. इसके अलावा डिज्नी हॉट स्टार ने ऐलान किया है कि सारे मुकाबले फ्री में दिखाए जाएंगे. इसका मतलब है कि मैच देखने के लिए कोई भी चार्ज नहीं देना होगा. अगर आप मोबाइल पर मैच देखना चाहते हैं तो आपको डिज्नी हॉट स्टार एप डाउनलोड करना होगा. उधर, जियोसिनेमा भी मैचों का मुफ्त प्रसारण करेगा. टेलीविजन पर वर्ल्ड कप मैचों का प्रसारण विभिन्न स्पोर्ट्स चैनल्स पर किया जाता है.

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का आगाज-
टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का आगाज 5 जून को होगा. टीम इंडिया पहला मैच न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी. जबकि 9 जून को पाकिस्तान के साथ मुकाबला होगा. 12 जून के भारत यूएसए से भिड़ेगा. इसके अलावा 15 जून को फ्लोरिडा में भारत और कनाडा के बीच मुकाबला खेला जाएगा.
टी20 वर्ल्ड कप का आगाज एक जून को होगा और 29 जून तक चलेगा. टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के 9वें संस्करण का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज में होगा. इसमें 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं.

ये भी पढ़ें:

 

Read more!

RECOMMENDED