Mohammed Siraj ODI Ranking: World Cup 2023 से पहले मोहम्मद सिराज को मिला बड़ा तोहफा, दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज बने

ICC ODI Ranking : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को एशिया कप फाइनल में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला है. सिराज आईसीसी गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर-1 बॉलर बन गए हैं. सिराज की रैंकिंग में 8 पायदान का उछाल हुआ है.

वनडे क्रिकेट में दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज (Photo: Social Media)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 20 सितंबर 2023,
  • अपडेटेड 7:31 PM IST
  • विश्व के नंबर-1 बॉलर बने मोहम्मद सिराज
  • एशिया कप फाइनल में शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम

Siraj ODI Ranking : एशिया कप 2023 के फाइनल में कमाल की गेंदबाजी के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने आईसीसी बॉलर रैंकिंग में लबी छलांग लगाई है. सिराज आईसीसी वनडे बॉलर रैकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. विश्वकप 2023 से पहले मोहम्मद सिराज और टीम इंडिया के लिए यह गुड न्यूज है. बता दें कि एशिया कप फाइनल में शानदार गेंदबाजी करते हुए सिराज ने टीम इंडिया को एशिया का चैंपियन बनाया है.

दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज बने सिराज

एशिया कप फाइनल में 6 विकेट लेने के बाद मोहम्मद सिराज को 57 अंक मिले और वह आईसीसी गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर 9 से नंबर सीधा 1 पर आ गए. विराट कोहली और हार्दिक पंड्या भी क्रमशः बल्लेबाजी और ऑलराउंडरों की रैंकिंग में आगे बढ़े हैं. 20 सितंबर (बुधवार) को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की नवीनतम रैंकिंग जारी की है.

हेजलवुड को नंबर-1 स्थान से हटाया

एशिया कप फाइनल से पहले मोहम्मद सिराज के 637 अंक थे और अब उन्होंने अपने 694 अंक लेकर आईसीसी वनडे बॉलिंग रैंकिंग में नंबर 1 स्थान हासिल कर लिया है. दूसरे स्थान पर आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के जोश हेजलवुड हैं. सिराज के हेजलवुड से 16 अंक अधिक हैं. ताजा रैंकिंग जारी होने से पहले जोश हेजलवुड पहले स्थान पर थे.

सिराज ने दूसरी बार हासिल किया ये मुकाम

8 स्थानों की उछांल के बाद सिराज ने पहली रैंकिंग तो हासिल हो गई है, लेकिन यह पहला मौका नहीं है जब सिराज गेंदबाजी के सरताज बने हैं. इससे पहले जनवरी 2023 में घरेलू मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बाद सिराज ने गेंदबाजों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया था.

 

Read more!

RECOMMENDED