Cricket World Cup Records: सबसे बड़ा टारगेट चेज, एक मैच में 4 शतक, लगातार जीत... वर्ल्ड कप में Pakistan और Sri Lanka के बीच मैच में टूटे कई रिकॉर्ड्स

PAK vs SL Match: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का 8वां मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया. जिसमें पाकिस्तान की टीम ने 345 रन का टारगेट हासिल किया. इस मैच में वर्ल्ड कप में अब तक के सबसे बड़े टारगेट चेज का रिकॉर्ड टूट गया. इसके अलावा भी इस मैच में कई रिकॉर्ड्स टूटे.

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच में कई रिकॉर्ड्स बने (Photo/Twitter)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 11 अक्टूबर 2023,
  • अपडेटेड 12:17 PM IST

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के 8वें मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया. श्रीलंका का टीम ने 50 ओवर में 344 रन का स्कोर खड़ा किया था. जिसे पाकिस्तान ने 48.2 ओवर में हासिल कर लिया. इस दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्ड्स भी बनाए. इस मैच में वर्ल्ड कप में किसी भी एक टीम के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड टूट गया. इसके साथ ही वर्ल्ड कप में अब तक के सबसे बड़े टारगेट चेज किया गया. चलिए आपको हैदराबाद में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए इस मैच में बने रिकॉर्ड्स के बारे में बताते हैं.

वर्ल्ड कप के एक मैच में पहली बार 4 शतक-
हैदराबाद में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच खेला गया. वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार एक मैच में 4 शतक लगे. इस मैच में पहले श्रीलंका की तरफ से कुसाल मेंडिस ने 122 रन और सदीरा समरविक्रमा ने 108 रनों की पारी खेली. इसके बाद पाकिस्तान की तरफ से अब्दुल्ला शफीक ने 113 रन और मोहम्मद रिजवान ने 131 रनों की शतकीय पारी खेली. इस तरह से एक मैच में 4 शतक लगे. इसके साथ ही पाकिस्तान की तरफ से पहली बार वर्ल्ड कप के किसी भी मैच में 2 शतक लगा है.

सबसे बड़ा टारगेट चेज का रिकॉर्ड-
इस में वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा टारगेट चेज का रिकॉर्ड भी टूट गया. पाकिस्तान की टीम ने 345 रन के टारगेट को हासिल कर लिया. इससे पहले ये रिकॉर्ड आयरलैंड के नाम था. जिसने साल 2011 में इंग्लैंड की टीम के खिलाफ 328 रन का टारगेट हासिल किया था. साल 2019 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 322 रन का टारगेट हासिल किया था.

एक टीम के खिलाफ लगातार जीत का रिकॉर्ड-
पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए इस मैच में एक और रिकॉर्ड टूटा. पाकिस्तान की टीम ने टीम इंडिया को रिकॉर्ड को तोड़ दिया. पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप में किसी एक टीम के खिलाफ लगातार जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड बनाया है. पाकिस्तान की टीम लगातार 8 बार श्रीलंका की टीम को वर्ल्ड कप में हराया है. इससे पहले ये रिकॉर्ड टीम इंडिया के नाम था. टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में लगातार 7 बार पाकिस्तान को हराया है. जबकि वेस्टइंडीज की टीम ने लगातार 6 बार जिम्बाब्वे को हराया है.

पाकिस्तान के विकेटकीपर ने बनाए रिकॉर्ड-
पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने 131 रनों की पारी खेली. वनडे में किसी भी पाकिस्तानी विकेटकीपर का ये सबसे हाइएस्ट स्कोर है. इससे पहले सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर कामरान अकमल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था. अकमल ने 124 रनों की पारी खेली थी. इस रिकॉर्ड को मोहम्मद रिजवान ने तोड़ दिया. इसके साथ ही रिजवान बतौर पाकिस्तानी विकेटकीपर अब तक 3 शतक लगा चुके हैं. जबकि विकेटकीपर के तौर पर कामरान अकमल ने पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 5 शतक लगाए हैं.

(गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें)

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED