ICC ODI World Cup 2023 Schedule: बदल गई India-Pakistan के बीच मुकाबले की तारीख, अब इस दिन खेला जाएगा मैच

India vs Pakistan match World Cup: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का सबसे बड़ा मुकाबला पाकिस्तान के साथ 15 अक्टूबर को शेड्यूल है. लेकिन अब इसकी तारीख में बदलाव किया गया है. सूत्रों की माने तो अब ये मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत-पाकिस्तान के बीच मैच की तारीख बदल गई (Photo/Twitter)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 31 जुलाई 2023,
  • अपडेटेड 1:44 PM IST

क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी पहली बार भारत अकेले कर रहा है. आईसीसी ने वर्ल्ड कप के लिए शेड्यूल भी जारी कर दिया है. टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का पाकिस्तान के साथ भी मुकाबला होने वाला है. इसके लिए भी तारीख तय की गई थी. लेकिन अब इस तारीख में बदलाव किया गया है.

बदल गई पाकिस्तान से मैच की तारीख-
वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाना था. लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर है कि अब इस मैच की तारीख में बदलाव किया गया है. 15 अक्टूबर की बजाय चिर-प्रतिद्वंदियों के बीच 14 अक्टूबर को होगा. इसके अलावा भी कुछ और बदलाव हो सकते हैं. हालांकि अब तक इसका औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है.

नवरात्रि की वजह से शेड्यूल में बदलाव-
भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले की तारीख में बदलाव नवरात्रि उत्सव की वजह से की गई है. आपको बता दें कि 15 अक्टूबर को नवरात्रि उत्सव की शुरुआत हो रही है और इसी दिन भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होना था. लेकिन सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई से तारीख में बदलाव को लेकर सचेत किया था. एक सूत्र ने कहा था कि एजेंसियों के बताने के बाद बीसीसीआई ने इसपर चर्चा की और फैसला लिया है.

जय शाह ने दिया था बदलाव का संकेत-
बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी शेड्यूल में बदलाव को लेकर बयान दिया था. उन्होंने कहा कि इस साल भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल में बदलाव की उम्मीद है. उन्होंने कहा था कि आने वाले दिनों में इसकी घोषणा हो सकती है.

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मुकाबले-
वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर को होने वाली है. जबकि टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. 11 अक्टूबर को भारत अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली में मैच खेलेगा. 15 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच शेड्यूल है, लेकिन अब ये 14 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसके बाद 19 अक्टूबर को बांग्लादेश, 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड, 29 अक्टूबर को इंग्लैंड, 2 नवंबर को नीदरलैंड्स, 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका और 11 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया मैदान में उतरेगी.

(नई दिल्ली से नितिन कुमार श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED