Cricket World Cup: 15 मिनट में बिक गए मुंबई में होने वाले मैचों के टिकट... टीम इंडिया के मुकाबलों के टिकट के लिए रहिए तैयार

ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप के मैचों के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है. ज्यादातर मैचों के टिकट कुछ ही मिनटों में बिक जा रहे हैं. मुंबई के वानखेड़े में खेले जाने वाले 3 मैचों के सारे टिकट 15 मिनट में ही बिक गए. टीम इंडिया के मैचों के लिए टिकटों की बुकिंग अभी शुरू नहीं हुई है. अभी सबसे ज्यादा डिमांड पाकिस्तान के मैचों के टिकटों की है. साल 2016 के बाद पहली बार पाकिस्तान की टीम भारत में खेलेगी.

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के मैचों के टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है (Photo/Twitter)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 अगस्त 2023,
  • अपडेटेड 12:21 PM IST

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के मैचों के लिए टिकटों की बिक्री 25 अगस्त से शुरू हो गई है. कुछ ही मिनटों में सारे टिकट बिक जा रहे हैं. कई मैचों के टिकट 15 मिनट में बिक गए. हालांकि अभी भारत के मैचों के टिकटों की बिक्री शुरू नहीं हुई. भारत के वॉर्मअप मैचों के लिए टिकटों की बिक्री 30 अगस्त से शुरू होगी. जबकि 31 अगस्त से आधिकारिक मैचों के टिकट की बिक्री शुरू होगी. बिना टीम इंडिया वाले मैचों में सबसे ज्यादा डिमांड पाकिस्तान टीम के मैचों की है.

15 मिनट में बिक गए मुंबई के मैचों के टिकट-
क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के मैचों के टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है. पहले भारत को छोड़कर दूसरे मैचों के लिए टिकटों की बिक्री हो रही है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के अलावा ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के मैचों के सारे टिकट 15 मिनट में ही बिक गए. हालांकि इसमें वानखेड़े में होने वाले टीम इंडिया के मुकाबलों के टिकट शामिल नहीं है. अभी भारतीय मैचों के टिकटों की बिक्री शुरू नहीं हुई है. भारत के मुकाबलों को छोड़कर मुंबई के वानखेड़े और बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले सभी मैचों के टिकटों की बुकिंग हो चुकी है.

पाकिस्तान के मैचों के टिकटों की सबसे ज्यादा डिमांड-
भारत के मुकाबलों के लिए अभी टिकटों की बुकिंग शुरू नहीं हुई है. अभी दूसरे देशों के बीच होने वाले मैचों के टिकटों की बुकिंग हो रही है. ऐसे में सबसे ज्यादा डिमांड पाकिस्तान के मैचों के टिकटों की है. साल 2016 के टी20 वर्ल्ड के बाद पाकिस्तान की टीम पहली बार भारत में खेलेगी. पाकिस्तान के 4 मैचों के टिकटों की बुकिंग हो चुकी है. इसमें कोलकात और बेंगलुरू में खेले जाने वाले 2-2 मैच शामिल हैं.
 
भारत के मैचों के टिकटों की बिक्री कब से-
वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मुकाबलों के लिए टिकटों की बिक्री 30 अगस्त से शुरू होगी. भारत के वॉर्मअप मैचों के लिए टिकट 30 अगस्त को खरीद सकते हैं. जबकि 31 अगस्त से आधिकारिक मैचों के टिकटों की बुकिंग की जा सकती है. टिकटों की बुकिंग रात 8 बजे से शुरू होगी. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के लिए टिकट 3 सितंबर को रात 8 बजे से उपलब्ध होंगे. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का आगाज 8 अक्टूबर को होगा.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED