New Zealand vs Sri Lanka Match Weather: अगर बारिश से रद्द हो जाएगा न्यूजीलैंड-श्रीलंका मुकाबला तो क्या होगा सेमीफाइनल का समीकरण, जानिए

ICC ODI World Cup 2023: न्यूजीलैंड और श्रीलंका के मुकाबले में बारिश होने की 90 फीसदी संभावना है. अगर बारिश से मैच रद्द होता है तो न्यूजीलैंड का इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना लगभग खत्म हो जाएगी.

अगर न्यूजीलैंड और श्रीलंका का मुकाबला रद्द होता है तो क्या हेगा
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 09 नवंबर 2023,
  • अपडेटेड 10:42 AM IST

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का एक अहम मुकाबला न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच आज यानी 9 नवंबर को खेला जाएगा. ये मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है. न्यूजीलैंड के लिए ये मैच काफी अहम है. लेकिन इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है. अगर आज का मैच बारिश की वजह से रद्द होता है तो न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को झटका लग सकता है. चलिए आपको बताते हैं कि बेंगलुरु का मौसम कैसा है और अगर मैच रद्द होता है तो वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की तस्वीर क्या हो सकती है?

प्वाइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान-
न्यूजीलैंड के लिए श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला 'करो या मरो' वाला है. प्वाइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के 8-8 अंक है. लेकिन न्यूजीलैंड का नेट रन रेट काफी अच्छा है. इसलिए न्यूजीलैंड की टीम प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है. जबकि पाकिस्तान 5वें और अफगानिस्तान छठे नंबर पर है. पाकिस्तान का नेट रन रेट प्लस 0.036 और अफगानिस्तान का नेट रन रेट माइन्स 0.0338 है. जबकि न्यूजीलैंड का नेट रन रेट प्लस 0.398 है. इस लिहाज से न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद ज्यादा है.

श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड जीता तो क्या होगा-
न्यूजीलैंड का पिछला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. पिछले मैच में डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक हार का सामना करना पड़ा था. अगर न्यूजीलैंड का श्रीलंका के खिलाफ भी मैच बारिश की वजह से रद्द होता है तो उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद करीब-करीब खत्म हो जाएगी. इस मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है. अगर न्यूजीलैंड को श्रीलंका के खिलाफ जीत मिलती है तो 90 फीसदी चांस है कि न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.

मैच रद्द होने पर क्या होगा-
श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द होता है तो पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ जाएगी. हालांकि इसके लिए जरूरी है कि पाकिस्तान अपना आखिरी मैच में इंग्लैंड को हरा दे. अगर आज न्यूजीलैंड को मैच में जीत मिलती है तो पाकिस्तान को बहुत बड़े अंतर से इंग्लैंड को हराना होगा, तब जाकर पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल में पहुंच पाएगी.
अगर न्यूजीलैंड और श्रीलंका का मुकाबला रद्द हो जाता है और पाकिस्तान इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला हार जाता है तो अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बढ़ जाएगी. हालांकि इसके लिए जरूरी है कि अफगानिस्तान अपने आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका को हरा दे.

कैसा है बेंगलरु का मौसम-
बेंगलुरु में आज बारिश होने की संभावना है. एक्यूवेदर के मुताबिक बारिश होने की 90 फीसदी संभावना है. जबकि आंधी तूफान की 54 फीसदी संभावना है. दोपहर 3 बजे के आसपास बारिश होने की 57 फीसदी संभावना है. इसके अलावा शाम 6 बजे के आसपास सबसे ज्यादा 66 फीसदी बारिश की संभावना है. इस तरह से मैच में बारिश खलल डाल सकती है.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED