ICC T20 Rankings: टॉप 10 बल्लेबाजों में विराट और राहुल बरकरार, इस गेंदबाज ने लगाई लंबी छलांग

ICC T20 Rankings: बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात की जाए तो टॉप 10 में दो भारतीय हैं, केएल राहुल और विराट कोहली. गेंदबाजों और आलराउंडरों की लिस्ट में कोई भी भारतीय टॉप 10 में शामिल नहीं है.

ICC T20 Rankings
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 16 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 7:21 PM IST
  • दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज तबरेज शम्सी बॉलर्स की लिस्ट में नंबर वन पर हैं.
  • गेंदबाजों और आलराउंडरों की लिस्ट में कोई भी भारतीय टॉप 10 में शामिल नहीं है.
  • बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टॉप पर हैं.

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को T20 रैंकिंग्स जारी की हैं. हैरानी की बात ये है कि T20 रैंकिंग की तीनों श्रेणियों में भारतीय खिलाड़ियों को तरजीह नहीं मिली है. आईसीसी की रैंकिंग में बल्लेबाजी, गेंदबाजी और ऑलराउंडर में कुल मिलाकर दो ही खिलाड़ी टॉप 10 में जगह बना पाए हैं. बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात की जाए तो टॉप 10 में दो भारतीय हैं, केएल राहुल और विराट कोहली. राहुल 729 रेटिंग प्वाइंट के साथ चौथे नंबर पर जबकि विराट कोहली 657 रेटिंग प्वाइंट के साथ 10वें स्थान पर हैं. गेंदबाजी में एक भी भारतीय टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाया है. 

गेंदबाजों की लिस्ट में कोई भी भारतीय टॉप 10 में शामिल नहीं

आईसीसी पुरुष T20 बल्लेबाजी रैंकिंग की बात की जाए तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 805 अंकों के साथ टॉप पर हैं. भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और पूर्व कप्तान विराट कोहली बुधवार को जारी आईसीसी पुरुष T20 बल्लेबाजी रैंकिंग में क्रमश: चौथे और 10वें स्थान पर बने हुए हैं. गेंदबाजों और आलराउंडरों की लिस्ट में कोई भी भारतीय टॉप 10 में शामिल नहीं है. दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज तबरेज शम्सी बॉलर्स की लिस्ट में नंबर वन पर हैं. बल्लेबाजों में भारत के लोकेश राहुल और विराट कोहली टॉप टेन में बने हुए हैं. विराट दसवें और राहुल चौथे नंबर पर बरकरार हैं. इन दोनों के अलावा भारत का कोई भी खिलाड़ी टी-20 रैंकिग में टॉप 10 में शामिल नहीं है. 

टी 20 ऑलराउंडर रैंकिंग में मोहम्मद नबी पहले नंबर पर 

बॉलर्स की लिस्ट में भुवनेश्वर कुमार 21 नंबर पर हैं और वे भारत के सबसे बेहतर रैंकिंग वाले टी-20 गेंदबाज हैं. टीम की रैंकिंग में भारत दूसरे स्थान पर बना हुआ है. टी-20 में सबसे बड़ा बदलाव जोश हेजलवुड की रैंकिंग में हुआ है. उन्होंने चार स्थान की छलांग लगाई है और गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. ऋषभ पंत ने भी तीसरे मैच में अर्धशतक जड़ा था जिससे वह 469 अंकों के साथा 71वें स्थान पर पहुंच गये हैं. आईसीसी की ओर से जारी की गई टी 20 ऑलराउंडर रैंकिंग में अफगानिस्तान टीम के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी पहले और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं. ऑलराउंडर की लिस्ट में कोई भी भारतीय खिलाड़ी टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब नहीं हुआ है. 

 

 

Read more!

RECOMMENDED