ICC Women's World Cup 2022 : विजय रथ पर सवार ऑस्ट्रेलियाई टीम, भारत को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

मैच की शुरुआत में ही भारत ने अपनी ओपनिंग जोड़ी को खो दिया था. इसके बाद मिताली राज और यस्तिका भाटिया ने 130 रनों की साझेदारी के साथ टीम की पारी को संभाला.

ऑस्ट्रेलियाई ने भारत को दी करारी शिकस्त
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 19 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 2:42 PM IST
  • ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया था पहले गेंदबाजी का फैसला
  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया था 278 रनों का टारगेट

आईसीसी महिला विश्व कप 2022 (ICC Women's World Cup 2022)में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आज आमने सामने थी. इस मुकाबले में भारत को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है. ऑस्ट्रेलिया लगातार यह पाचवां मैच जीती है. ऑस्ट्रेलिया ने 278 रन का टारगेट चेज किया, जो कि महिला विश्व कप के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा चेज है. 

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी. इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की 5 मैच में यह तीसरी हार है, जिसके बाद अब भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल की राह और भी ज्यादा मुश्किल हो गई है. 

दरअसल, ऑकलैंड में खेले जा रहे इस मुकाबले में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. मैच की शुरुआत में ही भारत ने अपनी ओपनिंग जोड़ी को खो दिया था. इसके बाद मिताली राज और यस्तिका भाटिया ने 130 रनों की साझेदारी के साथ टीम की पारी को संभाला. दोनों बल्लेबाज अर्धशतक लगाकर आउट हुईं. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने कुल 278 रन का लक्ष्य रखा था.

बारिश के कारण रोका गया था खेल

41 ओवर के खेल के बाद बारिश के कारण मैच को रोक दिया गया था. डीएलएस के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया की टीम तबतक काफी आगे और जीत की ओर थी. हालांकि, थोड़ी देर बार मैच फिर से शुरू किया गया. 

प्लेइंग XI

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI: एलिसा हीली, रैचल हैंस, मैग लेनिंग, एलिस पेरी, बेथ मूनी, ताहिला मैक्ग्रा, एश्ले गार्डनर. डर्सी ब्राउन, जेस जोनासेन, अलाना किंग, मेगान शूट.

भारत की प्लेइंग XI: स्मृति मांधना, यास्तिका भाटिया, मिताली राज, शेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर, स्नेह राणा, ऋचा घोष, पूजा वस्त्राकर, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़. 

ये भी पढ़ें: 

 

Read more!

RECOMMENDED