ICC Women’s World Cup: दिग्गज खिलाड़ियों को पछाड़ झूलन गोस्वामी ने रच दिया इतिहास, गेंदबाजी में ये रिकॉर्ड किया अपने नाम    

ICC Women's World Cup में भारत का पहला मैच पाकिस्तान के साथ हुआ था. उस मैच में भी झूलन गोस्वामी ने शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने उस मैच में 26 रन देकर टीम के लिए  2 विकेट लिए थे. भारत का अब अगला मैच 12 मार्च को वेस्टइंडीज के साथ होने वाला है.

Jhulan Goswami
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 10 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 4:04 PM IST
  • झूलन ने अभी तक लिए हैं 39 विकेट 
  • पिछले मैच में भी की थी शानदार गेंदबाजी

ICC WOMEN'S WORL CUP 2022: भारत की शानदार गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. झूलन ने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज लिन फ़ुलस्टोन की बराबरी कर ली है. बता दें इस वक्त आईसीसी वर्ल्ड कप सेडान पार्क हैमिल्टन में खेला जा रहा है.  बता दें, ये झूलन का 5वां वर्ल्ड कप है. वे इस बार अपने करियर का आखिरी वर्ल्ड कप खेल रही हैं.

झूलन ने अभी तक लिए हैं 39 विकेट 

आपको बताते चलें, झूलन गोस्वामी ने 9 ओवर डाले, जिसमें उन्होंने 1 विकेट लिया. इस विकेट को लेने के बाद उनके कुल विकेट मिलाकर 39 हो गए हैं. वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेकर अब वे फ़ुलस्टोन ने साथ टॉप पर पहुंच गई हैं. उन्होंने इस मैच में कैटी मार्टिन को आउट करके ये उपलब्धि हासिल की है.

किस खिलाड़ी के नाम कितने विकेट?

प्लेयर   देश       विकेट         मैच
लिन फ़ुलस्टोन ऑस्ट्रेलिया       39 20
झूलन गोस्वामी भारत     39 30*
केरोल होजेस   इंग्लैंड     37 24
क्लेयर टेलर इंग्लैंड     36 26
कैथरीन फिट्ज़पैट्रिक ऑस्ट्रेलिया       33 25

पिछले मैच में भी की थी शानदार गेंदबाजी

गौरतलब है कि वीमेन आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच पाकिस्तान के साथ हुआ था. उस मैच में भी झूलन गोस्वामी ने शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने उस मैच में 26 रन देकर टीम के लिए  2 विकेट लिए थे. भारत का अब अगला मैच 12 मार्च को वेस्टइंडीज के साथ होने वाला है, ऐसे में झूलन के लिए इतिहास रखने का ये ख़ास मौका होगा. 


 

Read more!

RECOMMENDED