IND vs AUS 2nd Test: पहले दिन का खेल खत्म, 263 रनों पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया, भारत ने बनाए 21 रन

दिल्ली टेस्ट में पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय टीम ने बिना विकेट के नुकसान पर 21 रन बना लिए हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 263 रनों पर सिमट गई थी. मोहम्मद शमी ने 4 और रविन्द्र जडेजा व अश्विन ने 3-3 विकेट अपने नाम किए है.

Team India ( Photo - BCCI )
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 17 फरवरी 2023,
  • अपडेटेड 6:08 PM IST
  • पहली पारी में 263 रनों पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया
  • चेतेश्वर पुजारा खेल रहें 100वां टेस्ट मैच

Delhi Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मैच दिल्ली में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 263 रनों पर सिमट गई है. पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने बिना विकेट के नुकसान पर 21 रन बना लिए हैं. भारत के तरह से घातक गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद शमी ने मेहमान टीम के 4 खिलाड़ी का पवेलियन का रास्ता दिखाया. बता दें कि इस मैच में चेतेश्वर पुजारा अपने करियर का 100वां टेस्ट में खेल रहे हैं.

टॉस जीतकर पहले बेटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरह उस्मान ख्वाजा ने शानदार बेटिंग का प्रदर्शन किया.  उस्मान ख्वाजा ने पहले विकेट के लिए डेविड वार्नर के साथ मिलकर 50 और दूसरे विकेट के लिए मार्नस लाबुशेन के साथ 41 रनों की साझेदारी की. ऑस्ट्रेलिया की तरह से ख्वाजा ने 81 और Peter Handscomb ने 72 रन बनाए है. भारत की तरह से शमी ने 4, जडेजा और अश्विन ने 3-3 विकेट झटके. दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने बिना विकेट के नुकसान पर 21 रन बना लिये है. कप्तान रोहित शर्मा 13 और केएल राहुल 4 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

100वां टेस्ट मैच खेल रहे चेतेश्वर पुजारा

दिल्ली टेस्ट मैच में मैदान में उतरने के बाद चेतेश्वर पुजारा भारत के लिए 100 या उससे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले 13वें खिलाड़ी बन गए हैं. अबतक 99 मैचों मैचों में (दिल्ली टेस्ट से पहले) 7021 रन बनाएं है. यदि पुजारा इस सीरीज में 100 रन बना देते हैं, तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2000 बनाने वाले भारत के चौथे प्लेयर बन जाएंगे. 

भारत की प्लेइंग इलेवन - रोहित शर्मा (c), के एल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भरत, रवींद्र जाडेजा, अक्षर पटेल, रवि अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी
    
ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन - डेविड वॉर्नर, उस्मान ख़्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, ऐलेक्स कैरी, पैट कमिंस (c), टॉड मर्फ़ी, नेथन लायन, मैथ्यू कुनमन

 

Read more!

RECOMMENDED