Delhi Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट शुक्रवार से दिल्ली में होगा शुरू, चेतेश्वर पुजारा पर रहेंगी निगाहें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. चेतेश्वर पुजारा इस मैच में अपना टेस्ट करियर का 100वां मैच खेलते हुए नजर आएंगे.

Team India (Photo - BCCI)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 16 फरवरी 2023,
  • अपडेटेड 12:03 AM IST
  • बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा में 17 फरवरी से दिल्ली में शुरू
  • चेतेश्वर पुजारा खेलेंगे अपना 100वां टेस्ट मैच

IND vs AUS 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट में 17 फरवरी से दिल्ली में शुरू होगा. टीम इंडिया और कंगारू टीम मैच के लिए दिल्ली पहुंच गई है. 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम में 1-0 से आगे चल रही है. शुक्रवार को शुरू होने वाले इस मैच में सभी की निगाहें टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) पर रहेंगी. पुजारा दिल्ली में अपने टेस्ट करियर का 100वां मैच खेलने जा रहे हैं. बता दें कि अबतक टीम इंडिया के लिए 12 खिलाड़ी 100 या उससे ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं.

नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रनों से हराया था. ऑस्ट्रेलिया पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 177 रन बनाएं, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 400 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. मैच की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया टीम मात्र 91 रन ही बना सकी. नागपुर टेस्ट में रविंन्द्र जडेजा को 'प्लेयर ऑफ द मैच' का खिताब दिया गया.

श्रेयस अय्यर खेल सकते हैं दिल्ली टेस्ट

दिल्ली टेस्ट में टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर आई है. चोट के कारण लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच वापसी कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, श्रेयस अय्यर अपनी चोट से उबर चुके हैं. यदि देखना दिलचस्प होगा कि यदि श्रेयस अय्यर टीम में वापसी करते है तो किस खिलाड़ी को टीम से बाहर होना पड़ेगा.

63 सालों से दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया से अपराजित रही है टीम इडिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली में अबतक कुल सात टेस्ट मैच खेले गए हैं. 12 दिसबंर 1959 को खेले गए मैच में कंगारुओं ने टीम इंडिया को एक पारी और 127 रनों से हराया था. इसके बाद भारतीय टीम दिल्ली को ऑस्ट्रेलिया से कोई मैच नहीं हारी है. 22 मार्च 2013 को दिल्ली को खेले गए आखरी मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा बना सकते हैं रिकार्ड

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा एक नया कीर्तिमान स्थापित कर सकते हैं. यदि अपने 100वें मैच में पुजारा दोनो पारियों में 100 रन बना लेते हैं, तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2000 रन बनाने वाले भारत के चौथें खिलाड़ी बन जाएंगे. 

 

Read more!

RECOMMENDED